Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

एम्बेसडर्स आफ होप मुकाबले में जिले की बेटियों ने मारी बाजी, पहले तीन स्थान पर किया कब्जा

एम्बेसडर्स आफ होप मुकाबले में जिले की बेटियों ने मारी बाजी, पहले तीन स्थान पर किया कब्जा
  • PublishedAugust 9, 2020

गुरदासपुर, 9 अगस्त (मनन सैनी)।  जिला गुरदासपुर से एम्बेसडर्स आफ होप मुकाबलों में पहले तीन स्थानों पर जिले की बेटियों ने बाजी मार ली है। जिसके चलते ​पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला की ओर से उन्हे बधाई दी गई। जिले से इस मुकाबले के लिए 7030 विद्यार्थियों ने अपनी दावेदारी पेश की थी। मेरीगोल्ड पब्लिक स्कूल अलीवाल में 12वीं कक्षा में पढ़ती रमनदीप कौर ने पहला स्थान हासिल कर एपल की आई पैड जीती है। जबकि सेंट फ्रांसिस स्कूल बटाला में चौथी कक्षा में पढ़ती लहर गुप्ता ने दूसरा स्थान हासिल कर लैपटॉप जीता है। इसके साथ ही वुडस्टाक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती छात्रा पाहुलप्रीत कौर ने तीसरे स्थान पर रहकर एंड्रोयड टेबलेट हासिल की।

सोशल मीडिया पर एम्बेसडर्स आफ होप मुकाबले के विजेताओं के नाम घोषित करने के बाद गुरदासपुर जिले में पहले तीन स्थानों पर रहने वाली छात्राओं को मुकाबले में अव्वल रहने पर बधाई देते हुए शिक्षा मंत्री सिंगला ने विजेताओं को भविष्य में और उन्नति हासिल करने की शुभकामनाएं दी। जबकि जरुरत पडऩे पर हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिलाया। शिक्षा मंत्री सिंगला ने कहा कि गुरदासपुर जिले की लड़कियों ने पहले तीन ईनाम जीतकर साबित कर दिया है कि लड़कियां अब लडक़ों के मुकाबले बहुत आगे निकल चुकी है।

गौरतलब है कि कोविड-19 के महामारी के कारण लगाए गए लाकडाऊन के दौरान विद्यार्थियों के कौशल तलाशने के लिए शिक्षा मंत्री सिंगला ने एम्बेसडर्स आफ होप नाम का आनलाइन मुकाबला करवाया था जिसे पंजाब भर में भरपूर समर्थन मिला था। इस पहले मुकाबले में सिर्फ आठ दिनों में राज्य में एक लाख पांच हजार विद्यार्थियों ने अपनी दावेदारी पेश कर इसे विश्व रिकार्ड बना दिया था। अब सिंगला द्वारा इस मुकाबले में हर जिले में पहली तीन पुजीशनों पर आने वाले विद्यार्थियों के नामो की घोषणा की जा रही है।

Written By
The Punjab Wire