अध्यापक स्टेट अवार्ड हेतु नामांकन के लिए अंतिम तारीख में वृद्धि

चंडीगढ़, 2 अगस्तः शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला की हिदायतों पर स्कूल शिक्षा विभाग ने अध्यापक स्टेट अवार्ड 2020 के लिए नामांकन भेजने के लिए आखिरी तारीख बढ़ा दी है ताकि सभी योग्य अध्यापक इस अवार्ड के लिए आवेदन भेज सकें।

स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार सहायक निदेशक शिक्षा विभाग (सै.शि) की तरफ से जारी किये गए एक पत्र में यह नामांकन 10 अगस्त तक ऑनलाइन भेजने के लिए कहा गया है। पहले यह तारीख 30 जुलाई 2020 निर्धारित की गई थी। प्रवक्ता के अनुसार पोर्टल पर हर स्टाफ मैंबर की अलग आई.डी. अध्यापकों और स्कूल मुखियों को मिली हुई है। उसके द्वारा लॉगइन करके अध्यापक /स्कूल प्रमुख का नामांकन किया जा सकता है। प्रवक्ता के अनुसार कोई भी अध्यापक /स्कूल प्रमुख खुद स्टेट अवार्ड के लिए अप्लाई नहीं करेगा। किसी भी अध्यापक /स्कूल प्रमुख का स्टेट अवार्ड के लिए कोई भी दूसरा अध्यापक /स्कूल प्रमुख /इंचार्ज नामांकन कर सकता है।

इसके अलावा विभाग के उच्च अधिकारी / जिला शिक्षा अधिकारी/सहायक डायरैक्टर /डिप्टी डायरैक्टर / डायरैक्टर जनरल स्कूल शिक्षा / शिक्षा सचिव की तरफ से भी किसी अध्यापक /स्कूल प्रमुख का नामांकन किया जा सकता है। जो भी स्टेट अवार्ड के लिए नामांकन करेगा, वह अपने हस्थलेख में कम से कम 250 शब्दों में लिखकर जानकारी देगा कि अध्यापक /स्कूल प्रमुख का नामांकन वह क्यों करना चाहता है। यह अवार्ड 5 सितम्बर को अध्यापक दिवस के अवसर पर दिए जाएंगे।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!