कोरोना संक्रमित दो मरीजों की अमृतसर में मौत , 33 नए केस पॉजिटिव, डीसी ने आरएमपी डाक्टरों से की अपील गंभीर बिमार मरीजों के करवाए टैस्ट

राखी के अवसर पर दुकानदार बांटे ग्राहकों को मास्क, होम आईसोलेट किए गए मरीज बाहर न निकले-डीसी इश्फाक

गुरदासपुर, 29 जुलाई (मनन सैनी)। जिले के कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई 33 नए संक्रमित मरीज पाए गए है। जिसके चलते गुरदासपुर में अब कुल संक्रमितों की संख्या कुल 525 हो गई है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 95 हो गई है। वहीं गुरदासुपर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने अपने लाईव सैशन के दौरान दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वह राखी त्यौहार पर दुकान पर आने वाले ग्राहकों को मास्क भेंट करें तथा इस बिमारी से एकजुट होकर निपटें। उन्होने कहा कि बटाला में केवल मास्क पहनने की लापरवाही का नतीजा है कि ज्यादा केस आए परन्तु इससे घबराने की जरुरत नही है। केवल प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों का पालन किया जाए

वहीं डीसी इश्फाक ने आर एम पी, गांव में बैठे डाक्टरों से भी अपील की है कि जो मरीज उनके पास उपचार के लिए आते है ।जिस भी मरीज में कोरोना संबंधी कोई भी लक्ष्ण पाया जाता है तो उसके टैस्ट करवाए जाए। उन्होने कहा कि महज टैस्टिंग से ही कोरोना वायरस का पता चलता है तथा मरीज की जान बचाई जा सकती है।क्योंकि देखने में आया है कि जिन संक्रिमत मरीजों की मौत हुई है वह पहले आर एम पी डाक्टरों से परामर्श लेते रहे तथा स्वस्थ्य बिगड़ जाने के बाद अस्पतालों में गए।

कोई भी व्यकि्त खुद घर पर महज बुखार खांसी की दवा न लें । उन्होने इस मौके पर बताया कि लोग घरों में अपना आक्सीजन लेवल चैक करें तथा अगर आक्सीजन लेवल कम आता है तो तुरंत अस्पताल में जाकर डाक्टर से परामर्श करें तथा एन-95 मास्क का उपयोग करें। होम आईसोलेट किए गए मरीजों घर पर ही रहे तथा एक दूसरे के संपर्क में न आए।

बुधवार को संक्रमित मरने वालों में बटाला के संगतपुरा मोहल्ला का एक महिला जिसकी उम्र 52 साल थी की अमृतसर में मौत हुई है। वहीं दूसरा संक्रमित मृतक ओहरी मोहल्ला का निवासी था। उक्त दोनो मरीज दिल की बिमारी से ग्रस्त थे तथा हायरटैंशन के मरीज थे। वहीं नए पाए गए 31 केसों में संक्रमित मरीजों में 23 केस बटाला, 2 अमृतसर जिले में संक्रमित पाए गए, गुरदासपुर का एक मरीज जोकि बाहर से आया था, 1 कलानौर, 1 नरोट मज्जा सिंह, 3 बहरामपुर तथा 2 गांव सल्लोपुर (काहनूवान) में पाए गए है।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!