CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

एनआरएचएम कर्मचारियों ने मुकम्मल हड़ताल कर की नारेबाजी

एनआरएचएम कर्मचारियों ने मुकम्मल हड़ताल कर की नारेबाजी
  • PublishedJuly 23, 2020

हड़ताल के चलते सिवल सर्जन ने लगाई स्थाई कर्मचारियों की ड्यूटी

गुरदासपुर,23 जुलाई(मनन सैनी) । रेगूलर होने की मांग को लेकर एनआरएचएम कर्मचारियों ने प्रदेश नेता डा. इंद्रजीत सिंह राणा व अमरजीत सिंह के नेतृत्व में सिविल अस्पताल गुरदासपुर के बाहर मुकम्मल हड़ताल करके नारेबाजी की। जिसके बाद सिविल सर्जन डा. किशन चंद के जरिए  पंजाब सरकार को मांग पत्र भी भेजा गया। 

उक्त ने कहा कि इस कठिन समय में मुलाजिम अपनी जान हथेली पर रखकर लोगों को बचाने के लिए कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ रहे है। जबकि इस लड़ाई के दौरान कई मुलाजिम इस महामारी का शिकार हो चुके है। मगर सरकार उनकी मांगो को लागू करने की बजाए मुलाजिमों के साथ शोषण करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है। 

 उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की हिदायतों और विभाग में कई सालों से काम कर रहे हैं अनुभवी मुलाजिमों को अनदेखा कर सरकार बाहर से नई भर्तियां कर रही है। उन्होने मुख्यमंत्री पंजाब से मांग की है कि वो हस्ताक्षेप करके मुलाजिमों के साथ हो रही इस धक्केशाही को खत्म करें। इन अनुभवी मुलाजिमों को पहल के आधार पर रेगूलर किया जाए।  जबकि नई भर्तियों के लिए दिया गया विज्ञापन तुरंत रद्द किया जाए। इस संबंध में जल्द से जल्द एसोसिएशन को मुख्यमंत्री से बैठक के लिए समय दिया जाए। यदि ऐसा न हुआ तो मुलाजिम 27 जुलाई से मुकम्मल काम बंद करके हड़ताल पर चले जाएंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। 

इस दौरान शमिंदर कौर ने कहा कि यदि सरकार एनआरएचएम के कर्मचारियों की मांगो को नहीं मानते तो पूरे पंजाब भर में नर्सिंग इस हड़ताल का समर्थन करेगी। इस मौके पर जसविंदर कौर, गुरप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह, डाक्टर दीपिका, डा. हेमंत, हरजीत कौर, भारत भूषण, एकता पूरी उपस्थित थे।

वहीं एनआरएचएम कर्मचारियों की ओर से मांगो को लेकर जैसे ही हड़ताल की गई तो सिविल सर्जन डा. किशन चंद ने मौके पर ही सेहत विभाग के रेगूलर कर्मचारियों की डयूटियां कोविड-19 सेवाओं के लिए उस स्थान पर लगाई गई, जहां पर एनआरएचएम कर्मचारी अपनी डयूटियां निभाते आ रहे थे। 

Written By
The Punjab Wire