Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

फर्जीवाड़ा- जिला गुरदासपुर में 4120 लोग लेते थे जाली पेंशन,सरकार को लगाया करीब पौने 12 करोड़ का चूना, होगी रिकवरी

फर्जीवाड़ा- जिला गुरदासपुर में 4120 लोग लेते थे जाली पेंशन,सरकार को लगाया करीब पौने 12 करोड़ का चूना, होगी रिकवरी
  • PublishedJuly 22, 2020

गुरदासपुर, 22 जुलाई (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर में बहुत से लोग फर्जी बुढ़ापा पेंशन बनाकर सरकार को चूना लगा रहे थे। राज्य सरकार द्वारा किए गए सर्वे में जिला गुरदासपुर से संबंधित 4120 लोग बुढ़ापा पेंशन लेते फर्जी पाए गए हैं। अब राज्य सरकार के आदेशों पर जिला प्रशासन की ओर से इन लोगों से कुल 11 करोड़ 67 लाख 37 हजार 900 रुपए रिकवरी की जाएगी।

जानकारी देते हुए जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 2017 में फर्जी पेंशनरों का पर्दाफाश करने के लिए सर्वे करवाया था। सर्वे के दौरान जिला गुरदासपुर से संबंधित 4120 लोग बुढ़ापा पेंशन लेते फर्जी पाए गए हैं। यह वह लोग हैं जो कम आयु, ज्यादा इनकम व अधिक जमीन जायदाद वाले हैं। इन लोगों ने अपने फर्जी दस्तावेज तैयार कर प्रशासन व सरकार को गुमराह किया है ‌। इन लोगों के घर घर जाकर पिछले 5 सालों की रिकवरी की जाएगी।

कई शिकायतें मिलने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फर्जी पेंशनरों का पर्दाफाश करने के लिए सर्वे करवाया था। जिसके चलते जिले में 4120 लोग फर्जी पाए गए हैं। जिला अधिकारी ने कहा कि यदि यह लोग रिकवरी नहीं देते तो इनके खिलाफ सरकार के आदेशों पर सख्त ऐक्शन लिया जाएगा।

Written By
The Punjab Wire