Close

Recent Posts

CORONA ਸਿਹਤ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

अबरोल अस्पताल की टीम ने शीशे से कटे नौजवान के हाथ को सफलतापूर्वक जोड़ा

अबरोल अस्पताल की टीम ने शीशे से कटे नौजवान के हाथ को सफलतापूर्वक जोड़ा
  • PublishedJuly 21, 2020

सात घंटे के लंबे में किया गया सफल आप्रेशन

 गुरदासपुर। अबरोल मेडिकल सेंटर की टीम ने एक बार फिर से चमत्कारी तरीके से मरीज को समय पर डाक्टरी सहायता मुहैया करवा कर दिव्यांग होने से बचा लिया और शीशा गिरने से पूरी तरह से बाजू से कट चूके हाथ को सात घंटे के लंबे आप्रेशन के बाद सफलता पूर्वक जोड़ दिया है। जिसके बाद मरीज अस्पताल के चेयरमैन डा. अजय अबरोल व उनकी टीम का बार-बार आभार व्यक्त कर रहा है। 

अबरोल अस्पताल में भर्ती गुरदासपुर संगलपुरा रोड निवासी चिंटू (24) पुत्र गुलशन कुमार ने बताया कि वह एलमीनियम का काम करता है। काम करते समय शीशा बाजू पर गिरने के चलते उसका हाथ तकरीबन पूरी तरह से कट चुका था। जिसके चलते उसके परिजनों द्वारा तुरंत उसे अबरोल मेडिकल सेंटर में भर्ती करवाया गया। जहां पर डाक्टरों की टीम द्वारा तुरंत उसका ईलाज शुरु कर दिया गया। जिसके चलते उसे समय पर और सही इलाज मिलने से उसका हाथ एक बार फिर से जुड़ गया है। अब वह फिर से अपने काम को जारी रख सकेगा। उसने अबरोल मेडिकल सेंटर की समूह टीम का आभार व्यक्त करते कहा कि डाक्टरों की कड़ी मेहनत के चलते वह आज दिव्यांग होने से बच गया। 

अबरोल मेडिकल सेटंर के चेयरमैन डा. अजय अबरोल ने बताया कि चिंटू के काम करते समय हाथ पर शीशा गिरने से बाजू की सभी नसें कट जाने के कारण हाथ तकरीबन पूरी तरह से अलग हो चुका था। जिसके चलते अस्पताल की टीम द्वारा तुरंत उसका इलाज शुरु कर दिया गया। उसके लिए खून का प्रबंध करवाया गया। उन्होंने बताया कि उक्त मरीज का छह घंटे में आप्रेशन होना बहुत जरुरी था। उन्होंने बताया कि उनकी टीम जिसमें वह खुद डाक्टर अतुल सिंह, डा. हरिंदर देयोल, डा. सतपाल सहित पूरी टीम द्वारा पांच से सात घंटे के लंबे आप्रेशन के बाद सफलतापूर्वक उसका हाथ दोबारा से जोड़ दिया। जिसके चलते वह दिव्यांग होने से बच गया। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में अगर मरीज को सही समय पर इलाज मिल जाए तो बचाव हो सकता है। उन्होने बताया कि उसके हाथ में खून का दौरा पूरा तरह से चल रहा है। जिसके चलते आज उसे डिस्चार्ज किया जा रहा है। उन्होने बताया कि अबरोल मेडिकल सेंटर में हर समय एक्सपर्ट टीम उपलब्ध रहने के चलते ही ऐसे मरीजों को समय पर व सही इलाज दिया जा रहा है।

Written By
The Punjab Wire