गुरदासपुर निवासी बीएसएफ का जवान पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार

नशा तस्करी , देश विरोधी तत्वों को हथियार सप्लाई करने से जुड़ रहे तार

दोरांगला में तीन साल पहले कत्ल के मामले में लिप्त है आरोपी, कोर्ट में चल रहा ट्रायल

गुरदासपुर, 12 जुलाई (मनन सैनी)। कस्बा दोरांगला के गांव मगरमूदियां का एक जवान जोकि बीएसएफ में तैनात था, पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में जम्मू के सांभा में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी जवान जम्मू में इंटरनेशनल बार्डर पर तैनात था। आरोपी के तार नशा तस्करी के साथ साथ पाकिस्तान के लिए जासूसी करने तथा सीमा पार से आ रहे हथियारों को देश विरोधी तत्वों तक पहुंचाने से जुड़ रहे है। आरोपी की पहचान सुमित कुमार पुत्र जनक राज के रुप में हुई है जोकि अब सरना में रह रहा था। आरोपी कांस्टेबल सुमित कुमार को जम्मू संभाग के सांबा जिले के मंगू चक्क इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इस संबंधी गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है।  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस की ओर से मिली गुप्त सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल व पंजाब पुलिस की एक टीम ने इस जवान को सीमांत क्षेत्र में अपनी तैनाती की जगह से पकड़ लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से एक पिस्तौल (टर्की मेड), 80 राउंड, 12 बोर की बंदूक के राउंड , 2 मैगजीन , तीन मोबाइल फोन तथा कुछ सिम बरामद हुए हैं। जवान के जम्मू में गिरफ्तार होने की पुष्टी गुरदासपुर के डीआईजी राजेश शर्मा की ओर से भी की गई।

वहीं सूत्रों का कहना है कि वह जवान इंटरनेट कालिंग के माध्यम से सीमा पार देश विरोधी तत्वों से लगातार संपर्क में था । यह जवान पर पोस्ट में अपनी तैनाती के दौरान सीमा पार से देश विरोधी तत्वों द्वारा लाए गए हथियार व मादक पदार्थों को अपने कब्जे में लेकर उन्हें वहीं कहीं छिपा देता था। उसके बाद वह मौका मिलते ही इस इस सामान को आगे पहुंचा देता था । यह समान पंजाब भेजा जाता था। जिसकी पुख्ता जानकारी पंजाब पुलिस की ओर से दी गई। जिसके आधार पर एक विशेष टीम ने जवान को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया ।

वहीं इस संबंधी एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि उक्त जवान दोरांगला थाने के गांव मगरमूदियां का निवासी था। जिस पर करीब तीन साल पहले हत्या के आरोप का मामला दर्ज है और कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। उन्होने बताया कि उक्त आरोपी अब पठानकोट के सरना में रह रहा है। 

वहीं सूत्रों की माने तो जालंधर रुरल पुलिस की ओर से उक्त जानकारी दी गई। हालाकि इसकी पुष्टी किसी अधिकारी की ओर से अभी तक नही की गई है।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!