Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

गुरदासपुर जिले में कुल 11 संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या हुई 270

गुरदासपुर जिले में कुल 11 संक्रमित, कुल मरीजों की संख्या हुई 270
  • PublishedJuly 6, 2020

बटाला में संक्रमित डाक्टर के संपर्क में आए 104 सैंपलों में से 10 दस पॉजिटिव, एक मरीज डोर टू डोर सर्व में पाया गया पॉजिटिव, सभी को पहले से किया गया आईसोलेट 

गुरदासपुर, 6 जुलाई (मनन सैनी)। सोमवार को जिले में कुल ग्यारह मरीज संक्रमित पाए गए है सभी बटाला से संबंधित है।  उक्त में से दस मरीज डाक्टर के संपर्क में आने से पॉजिटिव पाए गए है जो पिछले दिनों अम्मोनंगल ​निवासी संक्रमित मरीज रिक्शा चालक के संपर्क में आया था। जिसकी अमृतसर में मौत हो गई थी।

वहीं बटाला का ही एक मरीज जोकि दौला नंगल निवासी है डोर टू डोर सर्व के दौरान पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित पाए गए मरीजों के बाद जिला गुरदासपुर में कोविड़-19 संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 270 हो गई है तथा एक्टिव मरीजों की संख्या 56 हो गई है। 

इसमें राहत की बात यह रही कि संक्रमित डाक्टर के संपर्क में आने वाले कुल 104 सैंपल लिए गए थे। जिसमें से 94 स्टाफ नर्स इत्यादि नैगेटिव पाए गए है। हालाकि प्रशासन की ओर से शनिवार को ही अस्पताल में ओपीड़ी इत्यादि बंद कर दी थी तथा मरीजों को उनके गांव भेजने की बजाए अस्पताल में ही रखा गया था ताकि संक्रमण ओर ज्यादा न फैल सकें। अस्पताल को पहले से ही बंद कर दिया गया था। 

सोमवार को डाक्टर के संपर्क में आने से संक्रमित पाए गए मरीजों में सात महिलाएं तथा तीन पुरुष शामिल है। जिसमें मिआं मोहल्ला (बटाला) की एक 30 साल की महिला, गांव भुल्लर (बटाला) की एक 35 साल की महिला, शंकरपुरा मोहल्ला (बटाला) का 34 साल का पुरुष , नवतेज अस्पताल (बटाला) की एक 22 साल की युवती,  स्टाफ रोड़ (बटाला) का एक 35 साल का पुरुष, बब्बरी (गुरदासपुर) का एक 55 साल का पुरुष, मठोला (बटाला) की 50 साल की महिला , दुल्ला नंगल (बटाला) के दो मरीज जिसमें 42 साल की महिला और एक 52 साल की महिला शामिल है तथा रापालम (अमृतसर) की एक 65 साल की महिला शामिल है। 

वहीं डोर टू डोर सर्व में संक्रमित पाया गया मरीज दौला नंगल (बटाला) का 28 साल का युवक है।  

इस संबंधी सिवल सर्जन गुरदासपुर डॉ किशन चंद ने बताया कि उक्त मोहल्लों को सील किया जाएगा तथा वहां मरीजों की लिस्ट तैयार कर मरीजों के सैंपल ​लिए जाएगें। बटाला में डोर टू डोर सर्व अभियान चल रहा है तथा सैंपलिंग की जाएगी। उन्होने कहा कि कनटेंनमेंट जोन बनाए जाने संबंधी विचार किया जाएगा। 

Written By
The Punjab Wire