पंजाब के अंदर खालिस्तान की माँग का कोई आधार नहीं- यादविन्दर सिंह बुट्टर

राज्यों की शान्ति भंग करने में लगे लोगों के साथ कांग्रेसियों की सांझ की हो उच्च स्तरीय जांच

गुरदासपुर 4 जुलाई । भारतीय जनता पार्टी के पार्टी के सीनियर नेता यादविन्दर सिंह बुट्टर ने रैफरैंडम- 2020 के गंभीर मुद्दे पर जारी किये प्रैस बयान द्वारा जहाँ पंजाब के बुद्धिमान नौजवानों को पंजाब की शान्ति भांग करन में लगे लोगों से सावधान रहने की अपील की है, उस के साथ ही बुट्टर ने देश के ग्रह मंत्री से माँग की है कि ऐसे शरारती लोगों के साथ पंजाब के कुछ कांग्रेसियों की सांझ और रिश्तेदारी सम्बन्धित उच्च स्तरीय जांच करवाई जाये।

बुट्टर ने कहा कि कुछ शरारती लोग पंजाब और भारत विरोधी ताकतों के हाथों में खेल रहे हैं जो अपनी तिजोरियें भरने के लिए पंजाब के नौजवानों को भड़काने में लगे हुए हैं। उन्होंनें कहा कि विदेश में बैठ कर यह मुहिम चला रहा पन्नूं इस मौके पाकिस्तान और चीन जैसे भारत विरोधी देशों का हथठोका बना हुआ है जिस की तरफ से नौजवानों को वरगलाने के लिए दिन रात भद्दी हरकते की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडीए और फ़ोन काल के द्वारा सिक्ख फौजियों और ओर नौजवानों को दिए जा रहे लालच इस बात का सबूत हैं कि उक्त व्यक्ति पैसो के ज़ोर पर नौजवानों को गुमराह करने का हर प्रयास कर रहे हैं।

परन्तु इन को यह सच्चाई समझ लेनी चाहिए कि इस मौके पंजाब अंदर खालिस्तान की माँग का कोई आधार नहीं है और न ही पंजाब के सिक्खों समेत ओर लोग ऐसी माँग का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के नौजवानों को खालिस्तान की नहीं बल्कि रोज़गार की ज़रूरत है। बुट्टर ने कहा कि कैप्टन सरकार ने बेशक इस मामले में कुछ पर्चे दर्ज किये हैं। परन्तु कैप्टन सरकार की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ पर्चे दर्ज करके ख़त्म नहीं हो सकती क्योंकि पंजाब कांग्रेस के साथ सबंधित कुछ नेता विदेश में बैठे पन्नूं के करीबी रिश्तेदार हैं जो इस मौके कांग्रेस सरकार की शक्ति का आनंद भी मान रहे हैं और विदेश में बैठे उन के रिश्तेदार पंजाब की शान्ति को भांग करने के रास्ते पड़े हुए हैं। उन्होंने पंजाब की कैप्टन सरकार से माँग की कि ऐसे लोगों की सच्चाई सामने लाई जाये और साथ ही केंद्र सरकार से अपील की है कि वह ऐसे लोगों ख़िलाफ़ किसी केंद्रीय एजेंसी से जांच करवा कर मामलो की जड़ तक जाएँ।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!