बीएसएफ के जवान की गाड़ी से गिरकर हुई मौत, सोशल मीडिया पर डाली गई वीडियों से उठे सवाल

जातिवाद को लेकर गांव में हुई थी लड़ाई, परेशान रहता था जवान 

गुरदासपुर, 2 जुलाई (मनन सैनी)। बीएसएफ की 89 बटालियन के एक जवान की मंगलवार को गाड़ी से गिरकर मौत हो गई। हालाकि जवान के शव का पोस्टमार्टम करवा कर उनके घर भेज दिया गया है। परन्तु जवान की ओर से कुछ दिन पहले सोशल मीड़िया पर डाली गई वीडियों के चलते सवाल उठे जिसके चलते बीएसएफ की ओर वीडियों की जांच करने संबंधी पुलिस को लिखा गया है। 

मृतक जवान पूर्ण सिंह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला था। गौर रहे कि उसकी ओर से कुछ दिन पहले वीड़ियों डाल कर खुद की जान को खतरा बताया गया था। वायरल वीडियो में जवान कहता नजर आ रहा है, ‘मैं बीएसएफ की 89 बटालियन का जवान बोल रहा हूं। मुझे मां-बाप से मिलने की बहुत इच्छा हो रही है। मुझे मारने का पूरा प्लान बना लिया गया है’  इस वीडियो वायरल होने से विवाद हो गया है।
वहीं यह भी पता चला कि उक्त जवान का पिछले दिनों छुट्टी के दौरान गांव में ही जातिवाद तथा अन्य विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था। ड्यूटी पर वापिस आने के बाद उक्त गांव वालों ने जवान के परिजनों के साथ भी मारपीट की थी।  जिससे जवाब पिछले दिनों से काफी तनाव में था।  पूर्ण सिंह बीएसएफ की 89 बटा​लियन हेड़क्वार्टर शिकार माछियां में स्वीपर की ड्यूटी पर तैनात था। 
पूर्ण सिंह मार्च माह में एक महीने की छुट्टी काटकर लौटा था और परिवार के झगड़े के कारण दोबारा छुट्टी मांग रहा था। परन्तु छुट्टी मंजूरी के वक्त उसने मना कर दिया। 

वहीं  मंगलवार को दोपहर करीब 1 बजे जब पूर्ण सिंह बीएसएफ जवानों के साथ गाड़ी में बटालियन के हेडक्वार्टर आ रहा था तो नींद का झोंका आने से वह गाड़ी से नीचे गिर गया। इससे उसके सिर पर गहरी चोट आई। जिसके बाद उसे तुरंत अस्पताल में भेजा गया तथा मेडिकल कालेज भी भेजा गया परन्तु उसकी मौत हो गई। थाना कोटली सूरत मल्ली ने बीएसएफ के बयान पर कार्यवाही दर्ज की है। 

वहीं वायरल हुई विडियों संबंधी डीआईजी राजेश शर्मा ने कहा कि पुलिस को पूर्ण सिंह के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की पुलिस से जांच सौंप दी गई है।  इसके अलावा उसके माता-पिता के साथ झगड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीसी व एसएसपी को लिखा गया है। उन्होने बताया कि बीएसएफ की ओर से उसे छुट्टी लेने के लिए कहा गया था परन्तु वह मना कर गया। उन्होने बताया कि उक्त जवान का पोस्टमार्टम करवा कर शव उनके घर भेज दिया गया है तथा संस्कार भी हो गया है।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!