दीनानगर में खाकी वर्दी में आए पांच अज्ञात ने पिस्तौल के बल पर परिवार से नकदी व सोना लूटा

पीछा कर रहे लोगो ने अपनी गाड़ी से लूटेरों की गाड़ी को मारी टक्कर, एक घायल, पिस्तौल छोड़ कर हुए फरार 

गुरदासपुर, 30 जून (मनन सैनी)। सोमवार की देर रात करीब दस बजे थाना दीनानगर अधीन पड़ते गांव झंडेचक्क में पुलिस की वर्दी में आए पांच अज्ञात ने घर में बनी एक करियाने की दुकान तथा घर में घुसकर नकदी व सोना लूट लिया। लूटेरे जाते समय डीवीआर भी साथ ले गए। वहीं लूटेरों का पीछा करने पर पीड़ित के भाई ने उन्हे रोकने के लिए अपनी गाड़ी से लूटेरों की गाड़ी को टक्कर मारी, जिसमें एक लूटेरा घायल हो गया। परन्तु अज्ञात लूटेरे भागने में सफल हो गए। इस दौरान लूटेरों की ओर से इस्तेमाल की जाने वाली पिस्तौल वहीं गिर गई। जिसे कब्जे में लेकर पुलिस ने  मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है। 

जानकारी देते हुए गांव झंडेचक्क निवासी निशांत महाजन पुत्र रविंदर महाजन ने बताया कि उनकी घर में ही दुकान बनी हुई है। जहां वह करियाने का काम करते है जबकि उसका भाई राजन महाजन फर्टीलाईजर की दुकान चलाता है। रोजाना की तरह दुकान बंद कर वह अपने घर चले गए। जबकि रात करीब पौने दस बजे किसी ने उनका शटर खड़काया।  छत्त के जरिए नीचे झांकर देखा तो एक नौजवान ने खाकी वर्दी पहनी हुई थी और उससे कहा कि वह पुलिस कर्मचारी है। उक्त ने कुछ सामान की मांग की। शटर खोलने के उपरांत वह वर्दी धारी दुकान में आ गया और कोल्ड ड्रिंक, खारा, नमकीन इत्यादि की मांग की जिसे सब सामान दे दिया गया। 

इसी दौरान अचानक से उसके तीन अन्य साथी भी दुकान पर आ गये, जिन्होने मास्क पहने हुए थे। पैसे निकालने के बहाने उन्होने ​कमर में से पिस्तौल निकाल कर उसे पैसे देने के लिए कहा। दुकान से करीब 1 हजार रुपए उसे दिए गए। परन्तु इस बीच उन्होने गले में पहनी दो तोले सोने की चेन भी खींच कर छीन ली। मारपीट करने के उपरांत उन्होने दुकान में लगे सीसीटीवी कैंमरों की तारे तोड़नी शुरु कर दी और डीवीआर की मांग करने लगे। 

डीवीआर दुकान के उपर घर पर लगा था जो उन्होने घर में जाकर पिता पर पिस्तौल तान कर डीवीआर उतार लिया। घर में घुस कर उन्होने पत्नी को भी धमकाने लगे । उसकी पत्नी ने घर में रखे 50 हजार रुपए तथा कमरे में पड़े दो मोबाईल फोन, अपने पर्स में पड़े 7500 रुपए लूटेरों ने लूट लिया तथा घर से बाहर निकल कर फरार हो गए। 

इसके बाद उसके भाई राजन महाजन घर के पिछले दरवाजे से बाहर आए और शौर मचा दिया। जिस उपरांत उसके भाई व  पड़ोसी ने कार में सवार होकर लूटेरों का पीछा किया। जब वह कुछ दूर लंदन स्पाईस रेस्टोरैंट के पास पहुंचे तो देखा कि लूटेरों का पांचवा साथी ब्रीजा कार में बैठा इंतजार कर रहा था तथा वह लूटेरे कार में बैठ रहे थे। भाई ने अचानक से उनकी गाड़ी में अपनी गाड़ी जा टकराई, जिससे एक लूटेरा नीचे गिर गया और उसका पिस्तौल जमीन पर गिर गया। जल्दबाजी में लूटेरों ने अपने घायल साथी को गाड़ी में बिठाया और हाईवें की तरफ भाग गए। 

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही एसपी हैड़ नवजोत सिंह, डीएसपी दीनानगरर महेश सैनी, एसएचओ कुलविंदर सिंह पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे और घटना संबंधी परिवार से जानकारी हासिल की। 

डीएसपी महेश सैनी ने बताया कि निशांत महाजन के ब्यानों पर पुलिस ने पांच अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होने बताया कि पुलिस विभिन्न एंगल पर काम कर रही है और अस्पताल तथा सीसीटीवी कैमरे ट्रेस करने में लगी है। उन्होने कहा कि पिस्तौल लाईसैंसी थी या अवैध इसका भी रिकाड़ खंगाला जा रहा है। उन्होने बताया कि केवल एक व्यक्ति ने खाकी वर्दी डाल रखी थी। 

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!