दो सगे भाईयों की हत्या के बाद पारिवारिक सदस्यों ने पांच घंटे शव रख किया चक्का जाम

प्रशासन तथा पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद उठाया धरना

गुरदासपुर, 17 जून (मनन सैनी)। मंगलवार को जमीनी विवाद के चलते दो सगे भाइयों की गोलियां मार कर की गई हत्या में आरोपियों की गिरफ्तारी तथा अन्य मांगों को लेकर मृतकों के पारिवारिक सदस्य तथा गांव निवासियों की ओर से धारीवाल नैशनल बाईपास पर लगभग पांच घंटे तक चक्का जाम कर धरना दिया गया। इस मौके पर उनकी और से पुलिस तथा पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर इंसाफ देने की गुहार लगाई गई। 

गौर रहे कि पूर्व फौजी जसविंदर सिंह निवासी गांव बाऊली आलोवाल ने जमीनी विवाद को लेकर अपने अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ दो नली का उपयोग करते हुए गगनदीप और दिलप्रीत  सिंह  दोनो पुत्र अजीत  सिंह निवासी कोट संतोख राए का गोलियां मार कर कत्ल कर दिया था। इस संबंध में थाना धारीवाल की पुलिस ने पांच ज्ञात और एक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम करवा कर उन्हे संस्कार के लिए वारिसों को सौंप दिया था। परन्तु पारिवारिक सदस्यों ने गांव निवासियों समेत धारीवाल बाईपास तरीजा नगर जीटी रोड़ पर दोनो शवों को लेकर सुबह 10 बजे चक्का जाम कर दिया। मांग करते हुए उन्होने कहा कि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए तथा मृतकों की पत्नियों सुखजिंदर कौर ्और हरप्रीत कौर को सरकारी नौकरी, माता जोगिंदर कौर और बहन संदीप कौर को पैंशन और मृतकों के साऊदी अरब में फंसे भाई लवप्रीत सिंह को जल्द से जल्द विदेश से वापिस लाया जाए। 

वहीं लगभग पांच घंटे बाद डिप्टी कमिशनर गुरदासपुर तथा एसएसपी गुरदासपुर के आदेश पर तहसीलदार गुरदासपुर अरविंदर सलवान , एसपी हैड़ हरविंदर ​सिंह संधू, डीएसपी कुलविंदर सिंह विर्क और थाना प्रभारी मनजीत सिंह ने मौके पर पहुंच कर बताया कि चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा उक्त मांगोंं पर विचार किया जाएगा। जिसके उपरांत धरना उठा लिया गया तथा मृतकों के शवों को संस्कार के लिए ले जाया गया। 

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!