जमीनी विवाद को लेकर दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, एक जख्मी, छह के खिलाफ मामला दर्ज, दो गिरफ्तार

गुरदासपुर, 16 जून (मनन सैनी)। जमीनी विवाद के चलते मंगलवार सुबह पूर्व फौजी की ओर से दो सगे भाईयों की गोलियों मार कर हत्या कर दी गई। दोनों भाईयों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। घटना धारीवाल थाना अधीन पड़ते गांव आलोवाला बाऊली की है। पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर मुख्य आरोपी पूर्व फौजी तथा उसकी पत्नी को हिरासत में ले लिया है। 

मृतकों की पहचान दिलप्रीत सिंह (24) और गगनदीप सिंह (28) पुत्र अजीत सिंह निवासी कोट संतोख राए के रुप में हुई। इस संबंधी एसएसपी गुरदासपुर रजिंदर सिंह सोहल, एसपी हरविंदर सिंह ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया। 

प्राप्त की गई जानकारी  कुछ समय पहले गगनदीप सिंह और दिलप्रीत सिंह ने पूर्व फौजी जसविंदर सिंह पुत्र ज्ञान सिंह निवासी आलोवाल बाऊली के घर के समीप जमीन खरीदी थी।  पूर्व फौजी की ओर से उन पर जमीन उसे देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस संबंधी कई बार दोनो के बीच झगड़ा रहा। इस संबंधी गांव की पंचायत के ध्यान में भी मामला लाया गया तथा पुलिस में भी शिकायत दी गई। परन्तु कोई फैसला होने से पहले ही इस हत्या को अंजाम दे दिया गया। 

वहीं पुलिस को दिए गए ब्यानों में गुरप्रीत सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी गांव कोट संतोख राए ने बताया कि वह सुबह अपने ताया के लड़के गगनदीप सिंह और दिलप्रीत सिंह पुत्र अजीत सिंह के साथ मोटरसाईकल और एक्टिवा पर सवार हो कर आलोवाल बाऊली में अपनी जमीन का जायजा लेने के लिए आए। जब उन्होने अपने वाहन खड़े किए तो पूर्व फौजी जसविंदर सिंह जिसका मकान जमीन के बिलकुल साथ लगता है, हमें देख कर हाथ में दो नली बंदूक ले कर बाहर आ गया। उसके साथ उनके अन्य पारिवारिक सदस्य लड़का सुखमनदीप सिंह, जमाई रूपिंदर सिंह, पत्नी हरजिंदर कौर और लड़की अमनदीप ​कौर तथा एक अन्य साथ था। बाहर आते ही पूर्व फौजी की ओर से  गगनदीप और दिलप्रीत पर गोलिया चलानी शुरु कर दी। जिसमें दोनो भाईयों की मौके पर ही मौत हो गई। उसे पर भी हवाई फायर किए गए परन्तु उसने अपनी जान भाग कर बचाई तथा वह जख्मी हो गया।

वहीं एसएसपी रजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि धारीवाल पुलिस की ओर से गुरप्रीत ​सिंह के ब्यानों पर जसविंदर सिंह, सुखमनदीप सिंंह, गुरपिंदर सिंह, हरजिंदर सिंह, अमनदीप कौर और एक अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।  शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा कर शव वारिसों को सौंप दिया गया है। धारीवाल पुलिस की ओर से मुख्य आरोपी जसविंदर सिंह तथा उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा वारदात में उपयोग की गई दो नली बरामद कर ली गई है। 

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!