1600 प्रवासी मजदूर बिहार राज्य के लिए हुए रवाना, डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक, विधायक बरिंदरमीत पाहड़ा ने किया रुख्स्त

गुरदासपुर। रेलवे स्टेशन गुरदासपुर से मंगलवार को दूसरी विशेष गाड़ी के माध्यम से 1600 प्रवासी मजदूरों को बिहार राज्य के लिए रवाना किया। जिसे हल्का विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा और डीसी मोहम्मद इशफाक ने रवाना किया। 

इस मौके पर बातचीत के दौरान विधायक  पाहड़ा ने कहा कि कोविड-19 के चलते लागु देशव्यापी लॉक डाउन के कारण अपने घरों को वापस जाने के इच्छुक अन्य राज्यों के वासियों को अपने घर भेजने के लिए पंजाब सरकार की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की विशेष पहल कदमी के तहत किए प्रबंधों के चलते प्रवासी मजदूरों को बिना किसी परेशानी के उनके घरों को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने इस संकट की घड़ी में प्रवासी मजदूरों की बाजू पकड़ी है। राज्य सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरों को उनके पैतृक राज्यों में भेजने के लिए उचित प्रबंध किए गए हैं और उनके जाने का पूरा खर्च पंजाब सरकार द्वारा किया गया है। 

इस मौके पर डीसी मोहम्मद इश्फाक ने  बताया कि जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी मजदूरों को गुरदासपुर जिले में रहने के लिए विशेष प्रबंध किए गए थे और आवश्यक सुविधाएं पहुंचाई गई हैं। उन्होने बताया कि मंगलवार को दूसरी विशेश रेलगाड़ी के जरिए 1600 प्रवासी मजदूरों को बिहार भेजा गया है। जबकि 19 मई को 1195 प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश के लिए भेजा जा चुका है। इसके इलावा गुरदासपुर से विशेश बसों के जरिए अमृतसर और होशियारपुर के रेलवे स्टेशनों पर चल रही गाड़ियों तक भी उन्हे पहुंचाया गया है। उन्होने बताया कि पंजाब सरकार सारा खर्च भाव रेलवे विभाग सके टिकटे ले रही है और आज भी सुबह रेलवे विभाग से 10 लाख 16 हजार रुपए की टिकटे लेने के उपरांत ही प्रवासी मजदूरों को वापिस भेजा गया।

उन्होने बताया कि प्रवासी मजूदरों को सरकारी कालेज, गुरदासपुर और राधा स्वामी सतसंग ​घर खतीब, बाईपास बटाला में पहले एकत्र किया गया। जिसके उफरांत उनकी रजिस्ट्रेशन तथा मेडिकल स्क्रीनिंग की गई और खाने पीने का सामान दिया गया। उन्होने कहा कि ज्यादा तर अपने राज्यों को वापिस जा चुके है तथा शेष को भी जल्द ही भेजा जाएगा। 

इस मौके पर तेजिंदरपाल सिंह अतिरिक्त उपायुक्त, एसड़ीएम सकत्तर सिंह बल, सहायक कमिशनर कम एसडीएम दीनानगर रमन कोछ़ड आदि उपस्थित थे। 

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!