Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

ब्लाक काहनूवान के गांव जागोवाल बांगर का व्यक्ति निकला कोविड़ संक्रमित, सक्रिय मरीजों की संख्या हुई आठ

ब्लाक काहनूवान के गांव जागोवाल बांगर का व्यक्ति निकला कोविड़ संक्रमित, सक्रिय मरीजों की संख्या हुई आठ
  • PublishedMay 23, 2020

प्रशासन को बिना बताए से 20 को पहुंचा गया था गांव, स्वस्थ्य विभाग की टीम ने जाकर लिया टैस्ट  

15 दिन पहले मुम्बई में हुए टैस्ट में पाया गया था नैगेटिव, मुबंई में शिप पर करता है काम 

खरड़(मोहाली) तथा अजनाला रोड़ (अमृतसर) के साथियों सहित आया वापिस

गुरदासपुर (मनन सैनी)। ब्लाक काहनूवान के गांव जागोवाल बांगर निवासी कोविड़-19 संक्रमित पाया गया। उक्त मरीज 20 को मुबंई से पंजाब पहुंचा तथा प्रशासन को बिना बताए गांव अपने घर चला गया। स्वस्थ्य विभाग की ओर से उक्त के घर जाकर जांच की गई तथा टैस्ट लिया गया। जिसमें उक्त मरीज पॅाजिटिव पाया गया है। रिपोर्ट आने का बाद मरीज को धारीवाल आईसोलेट कर दिया गया है। इसी के साथ साथ उसके पारिवारिक सदस्यों को भी क्वांरटाइन कर गांव को सील कर दिया गया है। इस व्यक्ति के कोरोना पीडि़त पाए जाने के बाद जिले में अब कोविड़-19 के आठ सक्रिय मरीज हो चुके है। इसकी पुष्टी गुरदासपुर के सिवल सर्जन डॉ किशन चंद की ओर से की गई। 

प्राप्त की गई जानकारी के अनुसार 38 वर्षीय यह व्यक्ति मुंबई में शिप पर काम करता था। उक्त मरीज खरड़ (मोहाली) तथा अजनाला रोड (अमृतसर) निवासी अपने साथियों सहित 20 मई को गुरदासपुर पहुंचा । उक्त तीनों का मुंबई में ही 8 मई को कोविड़-19 का टैस्ट नैगेटिव आया था। जिसके बाद उक्त तीनों 11 मई से 19 मई तक ताज होटल में रुके तथा 19 मई को इंनोवा गाड़ी तक पंजाब पहुंच गए। जबकि गाड़ी का ड्राइवर 20 मई को ही वापिस चले गया। 

इस संबंधी ​सिवल सर्जन डा. किशन चंद ने बताया कि हो सकता है कि उक्त मरीज तब नैगेटिव हो तथा अब जाकर पॉजिटिव हुआ हो। यह व्यक्ति कई हॉट स्पाट से निकल कर गांव पहुंचा। जबकि इसे सीधा स्वस्थ्य विभाग के साथ संपर्क करना चाहिए था।  उन्होने बताया कि अभी तक जिले में  कुल 2512 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिनमें से 2231 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव, 133 की रिपोर्ट पाजिटिव, 138 की पैडिंग व दस लोगों की रिपोर्ट रिजक्ट हुई है। इसमें से 122 लोग ठीक हो चुके है। आठ लोगों का इलाज चल रहा है और तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

Written By
The Punjab Wire