Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

कहीं दयालु तो कहीं कड़क, ​गुरदासपुर में पूरी तरह सरगर्म जिला पुलिस

कहीं दयालु तो कहीं कड़क, ​गुरदासपुर में पूरी तरह सरगर्म जिला पुलिस
  • PublishedMay 21, 2020

पिछले दो माह में नियमों की अव्हेलना करने वाले 108 लोगो पर मामला दर्ज

एक्साईज एक्ट के तहत 137 मामले दर्ज, पराली जलाने के 46 तथा मास्क न पहनने वाले 24 के खिलाफ केस दर्ज
मनन सैनी

गुरदासपुर। जिले के लोगो का इन दिनों पुलिस के कई रुपों से सामना हो रहा है। कहीं तो उन्हे पुलिस दयालु तथा दयावान ​के रुप में गरीबों को खाने पहुंचाते, गरीबों की मदद करते नजर आती है।  तो कहीं पुलिस एक दम कड़क होकर पुलिस जिला गुरदासपुर में ​नियमों की पालना करवाते हुए सख्ती बरत चालान काटती है। परन्तु इन दिनों पुलिस कर्मचारी पुलिस पूरी तरह सरगर्म है तथा दिन रात एक कर सरकार तथा प्रशासन की ओर से जारी नियमों का पालन करवाने का प्रयास कर रहे है। 

ज्यादातर लोगों की ओर से आदेशों को हलके में लेने के चलते तथा पुलिस ने भी उन पर दर्जनों केस दर्ज किए है। जिसमें नाजायज शराब, मास्क न पहनने वाले, जिला मैजिस्ट्रेट के नियमों की पालना न करने वालों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए है। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए एसएसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से कोविड़ के खिलाफ जंग में बेहद अहम भूमिका अदा की जा रही है। उन्होने कहा कि पुलिस एक तरफ जहां जरुरतमंदों लोगो को राशन तक उपलब्ध करवाती है वहीं दूसरी तरफ कानून की अलंघना करने वालों के खिलाफ सख्ती भी बरत रही है। 

एसएसपी सिंह ने बताया कि 22 मार्च से 20 मई तक पुलिस जिला गुरदासपुर की ओर से एक्साईज एक्ट के तहत कुल 137 मामले दर्ज किए गए है। जिसमें लाखों लीटर नाजायज शराब, लाहन इत्यादि पकड़ी गई है।  वहीं पराली जलाने वाले 46 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कर्फ्यू के दौरान जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों की पालना न करने वाले 108 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि 24 ऐसे लोगो के खिलाफ मामले दर्ज किए गए है जिन लोगो ने मास्क नही पहना था। एसएसपी ने बताया कि इस दौरान वाहनों पर अवैध धूमने वाले या दस्तावेज साथ न रखने वाले 1918 लोगो के चालान काटे गए है। जबकि 85 वाहन इंपाउड किए गए है। 

एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि पुलिस भी लोगो का इस महामारी में पूरा साथ दे रही है। उनकी मुश्किले समझ रही है, उनकी जरुरतों को समझ रही है। परन्तु देखने में आया है कि कुछ लोग आदेशों की अव्हेलना करने को अपनी शान समझ रहे है। जबकि सरकार तथा जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश उनके खुद के बचाव के लिए है। उन्होने कहा कि ऐसे लोग सावधान हो जाए। उन्होने कहा कि पुलिस उन पर मामले दर्ज करेगी।

Written By
The Punjab Wire