Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

जिला गुरदासपुर से संबंधित दो कोविड़-19 संक्रमित मरीजों की लुधियाना में मौत। ब्लाक काहनूवान के गांव ठीकरीवाल तथा बटाला के कृष्णा नगर से संबंधित थे मरीज

जिला गुरदासपुर से संबंधित दो कोविड़-19 संक्रमित मरीजों की लुधियाना में मौत। ब्लाक काहनूवान के गांव ठीकरीवाल तथा बटाला के कृष्णा नगर से संबंधित थे मरीज
  • PublishedMay 16, 2020

ठीकरीवाल के बुजुर्ग के शव का लुधियाना में किया अंतिम संस्कार, दूसरे के संस्कार पर परिवार की नही बन पाई सहमति

मनन सैनी/कुलदीप जाफलपुर

गुरदासपुर। गुरदासपुर से संबंधित दो कोविड-19 मरीजों की शनिवार को लुधियाना में मौत हो गई। एक ब्लाक काहनूवान के गांव ठीकरीवाल और दूसरा मरीज बटाला के कृष्ण नगर का था। ठीकरीवाल के मृतक का अंतिम संस्कार लुधियाना में ही कर दिया गया है। जिसकी जानकारी मृतक के पौत्र हरविंदर सिंह ने दी। जबकि बटाला के कृष्णा नगर के मृतक के परिवारजनों की जगह पर सहमति नही बन पाई थी और खबर लिखे जाने तक उसका संसकार नही हुआ था।

जानकारी देते हुए गांव ठीकरी वाल के बजुर्ग व्यक्ति के पौत्र हरविंदर सिंह और सरपंच शेर सिंह ने बताया कि प्यारे लाल पुत्र सुंदर लाल (85) के बुजुर्ग थे। वह काफी समय से बिमार चल रहे थे। उन्हे जालंधर के एक अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हरविंदर सिंह ने बताया कि 1 मई को उन्होने बुजुर्ग को इलाज के लिए जालंधर लाए थे। 5 मई को जांलधर अस्पताल की ओर से उनका सैंपल लिया गया जोकि पॉजिटिव पाया गया। प्यारे लाल को तुरंत लुधियाना के सीएमसी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। जहां उनकी 16 मई को मौत हो गई।

उन्होने बताया कि बुजुर्ग की काफी लंबे समय से जांलधर में दवाई चल रही थी। पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि कोरोना की बिमारी के चलते उन्होने फैसला किया कि वह गांव में प्यारे लाल का संस्कार नही करेगें। इसके लिए उन्होने लुधियाना में ही पंजाब सरकार और प्रशासन के सहयोग से उनका संस्कार कर रहे है। हरविंदर सिंह ने बताया कि उनके शेष परिवार के सदस्य भी सेहत विभाग द्वारा सैंपल लिए गए है और उनके परिवार को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है।

वहीं बटाला के कृष्णा नगर के भी एक मरीज की लुधियाना में मौत हो गई। मृतक की पहचान बलविंदर सिंह (83) के रुप में हुई। यह पहले लु​​धियाना में उपचारधीन था जिसके बाद लुधियाना के सीएमसी रैफर किया गया तथा बाद में डीएमसी अस्पताल दाखिल करवाया गया जहां इसकी मौत हो गई। उक्त मरीज का अभी अंतिम संस्कार नही किया गया है और न ही उनकी इस बात पर सहमति बन पाई है कि अंतिम संस्कार कहां किया जाए। हालाकि सिवल सर्जन डॅा किशन चंद का कहना है कि उन्हे सूचना मिली है कि उक्त का संस्कार भी लुधियाना भी ही किया जाएगा। जबकि बटाला के एसडीएम बलविंदर सिंह ने बताया कि उक्त मरीज के अंतिम संस्कार संबंधी अभी परिवार स्पष्ट नही है।

Written By
The Punjab Wire