ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

गुरदासपुर में शुरु हुई वूमैन पिक एंड ड्रोप सुविधा

गुरदासपुर में शुरु हुई वूमैन पिक एंड ड्रोप सुविधा
  • PublishedDecember 7, 2019

विशेश सैल का किया गठन, दो महिला समेत चार पुलिस कर्मचारी रहेंगे तैनात

गुरदासपुर। लड़की या औरत को रात के समय सुरक्षित घर पहुंचाने के ​लिए जिला गुरदासपुर की पुलिस की ओर से एक विशेश सैल बना गया है। जिसका नाम वूमैन पिक एंड ड्रोप रख कर महिलाओं को रात के समय घर तक सुरक्षित पहुंचाने की सुविधा शुरु कर दी गई है। यह सुविधा रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए होगी। इस संबंधी जानकारी देते हुए एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने प्रैस ब्यान के जरिए बताया कि महिलाए रात के समय सेफ वाहन न मिलने की सूरत में अपनी सेफ्टी के लिए पुलिस की मदद ले सकती है।

इस संबंधी उसे पुलिस हैल्प लाईन नंबर 100, 112, 181 पर फोन कर अपनी लोकेशन बतानी होगी। महिला को सुरक्षित उसके घर तक पहुंचाने की जिम्मेवारी पुलिस की होगी। जिसके लिए एक विशेश सैल तैयार किया गया है। जिसमें दो महिला तथा दो पुरुष कर्मचारी, एक सरकारी गाड़ी पुलिस लाईन में तैनात की गई है। जो पुलिस लाईन गुरदासपुर में तैनात होगी जो पुलिस हैल्प लाईन नंबर पर काल आने पर महिला को सुरक्षित छोड़ कर आएगी।

इस संबंधी जब डीएसपी विपन कुमार से बात की गई तो उन्होने बताया कि फिल्हाल पूरे पुलिस जिले के लिए एक ही गाड़ी उपलब्ध है। जो सारे जिले में महिलाओं को सुरक्षित पहुंचाएगी। इस संबंधी एसड़ीएम स्तर पर अन्य गाड़िया भी जल्द लगाई जाएगी। यह सुविधा केवल महिलाओं के लिए उपलब्ध रहेगी जो पूरी तरह निशुल्क होगी।

Written By
The Punjab Wire