Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखे गए लोगो से मिल कर एसडीएम गुरदासपुर ने जाना हाल। देखें वीडियों

इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखे गए लोगो से मिल कर एसडीएम गुरदासपुर ने जाना हाल। देखें वीडियों
  • PublishedMay 3, 2020

दो, चार के ग्रुप में रखा गए है लोग,सोशल डिस्टैंसिंग का रखा जा रहा ख्याल, सभी के लिए जा रहे टैस्ट-एसडीएम सकत्तर सिंह बल

मनन सैनी

गुरदासपुर। बाहरी राज्यों से लौटे श्रदालुओं तथा अन्य लोगो का इंस्टीट्यूटनल क्वांरटाईन के दौरान प्रशासन की ओर से विशेश ख्याल रखा जा रहा है। प्रशासन की ओर से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या या परेशानी पेश न आए। इस संबंधी गुरदासपुर के एसडीएम सकत्तर सिंह बल की ओर से गत दिवस शनिवार को गुरुद्वारा घल्लूघारा साहिब पास निशान ए सिक्खी इंटरनैशनल स्कूल का विशेश रुप से दौरा कर वहां मौजूद लोगो का हाल चाल जाना गया। जहां क्वांरटाईन किए गए लोगो ने अपनी संतुष्टी जताई।

इस संबंधी विशेश बातचीत करते हुए एसडीएम सकत्तर सिंह बल ने बताया कि प्रशासन की ओर से गुरदासपुर में सात इंस्टीट्यूनल क्वांरटाईन सैंटर बनाए गए है। जिसमें घल्लूघारा, गुरदासनंगल, निक्के घुम्मन, मेरिटोरियस स्कूल, बबरी सिवल अस्पताल, धारीवाल तथा राधा स्वामी डेरा धारीवाल शामिल है।

एसडीएम बल ने बताया सभी लोगो को उनके गांव के समीप के विभिन्न इंस्टीट्यूट क्वांरटीन सैंटरों में दो चार के ग्रुप में रखा गया है ताकि इन लोगो को एक दूसरे से इंस्फेक्शन न हो। हालाकि प्रशासन की ओर से खाना, दूध, दहीं, मेडिकल सुविधाए उपलब्ध करवाई जा रही है। परन्तु इन सैंटरों में उन्हे अन्य कई तरह की सुविधा भी दी गई है। जिसमें चाहे तो अपने घर वालों को नियमों के तहत मिल सकते है। घर से कपड़े, खाना इत्यादि मंगवा सकते है, अगर चाहे तो घर से बिस्तरा इत्यादि भी मंगवा सकते है, मोबाईल की सुविधा भी दी गई है। सभी लोगो का एक व्हाट्स एप ग्रुप बना कर उसमे प्रशासन के नंबर भी डाले गए है ताकि कोई भी समस्या पेश आने पर उनका तुरंत हल किया जा सके। उन्होने बताया कि सभी लोगो का बाहरी राज्यों से आए लोगो का टैस्ट किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट साथ साथ आ रही है।

वहीं क्वारंटीन में रखे युवकों ने बताया कि उन्हे इस बात की ज्यादा खुशी है कि वह अब अपने राज्य में अपने घरों के पास आ गये है। उन्होने कहा कि उन्हे इस बात की दुख जरुर है कि उन्हे घर में जाने से रोका गया है परन्तु यह हमारे, परिवार तथा समाज के लिए ज्यादा उचित है। उन्होने कहा कि उन्हे ज्यादा कोई अहम समस्या पेश नही आ रही। उनके टैस्ट लिए गए है तथा प्रशासन की ओर से उनका ख्याल रखा जा रहा है।

Written By
The Punjab Wire