Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

जिला गुरदासपुर में विभिन्न राज्यों से 541 लोग पहुंचे, 488 श्रदालु श्री हजूर साहिब से शामिल

जिला गुरदासपुर में विभिन्न राज्यों से 541 लोग पहुंचे, 488 श्रदालु श्री हजूर साहिब से शामिल
  • PublishedApril 30, 2020

कुल 183 लोगो के लिए सैंपल , 3 पाजिटिव, 49 नैगेटिव तथा 131 की रिपोर्ट पेंडिग

मनन सैनी

गुरदासपुर। लॉकडाउन के बाद विभिन्न राज्यों से कुल 541 लोग जिला गुरदासपुर में पहुंचे है। जिसमें से 488 श्रदालु तख्त श्री हजूर साहिब नांदेड़ से शामिल है। उक्त 541 लोगो में से 183 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए है। जिसमें से 3 लोग कोविड़-19 संक्रमित पाए गए है जबकि 49 लोग नैगेटिव पाए आए है तथा 131 लोगो की रिपोर्ट पेंडिग है। उक्त जानकारी गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से दी गई ।

डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि तख्त श्री हजूर साहिब से पहुंचे 488 श्रदालुओं में से 162 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके है। जिसमें से 3 की रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है, जोकि ब्लाक काहनूवान के गांव भट्टियां से है। जबकि 37 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है तथा 122 की रिपोर्ट पेडिंग है। इसी दौरान कोटा से 12 विद्यार्थी आए थे जिनके सैंपल लिए गए है तथा सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। फैजाबाद से 9 लोग आए थे जिन सभी की रिपोर्ट पेडिंग है। इसी दौरान नासिक से 10 और हनुमानगढ़ से 22 लोग जिले में पहुंचे है जिनकी सैंपलिंग की जा रही है।

डीसी ने बताया कि उक्त व्यक्तियों को जिले के अंदर बने विभिन्न आईसोलेटिड केंद्र में रखा गया है और रोजाना करीब 50 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा रहे है। जिन व्यक्तियों की रिपोर्ट नैगेटिव होगी उन्हे घरों में ऐकांतवास किया जाएगा और जिन लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन्हे अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया जाएगा।

डीसी ने जिला निवासियों से अपील करते हुए कहा कि घबराएं नही बल्कि जागरुक रहे। उन्होने कहा कि अगर लोगो के आसपास या गांव इत्यादि में जो लोग बाहर से आ रहे है, उनकी सूचना नजदीक के प्रशासनिक अधिकारियों को जरुर दें। जिससे कोरोना वायरस को आगे फैलने से रोका जा सके।

इस दौरान गुरदासपुर के सिवल सर्जन डॉ किशन चंद ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिवस तख्त श्री हजुर साहिब से पहुंचे तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इन श्रदालुओं में एक व्यक्ति की उम्र 78 साल, महिला की उम्र 59 साल तथा एक बच्चे की उम्र 12 साल की है। गांव भट्टियां को सील कर दिया गया है और स्वस्थ्य विभाग की ओर से गांव के अंदर सैंपलिंग की जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से बाहर राज्यों से आ रहे व्यक्तियों के लिए बटाला और धारीवाल में दो सैंटर बनाए गए है । जहां उनके सैंपल लिए जाते है और आईसोलेटिड केंद्र में भेजा जाता है।

जिला गुरदासपुर में अब तक 1199 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए हैं।

वहीं सिविल सर्जन डॉक्टर किशन चंद ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के कुल 1199 संदिग्ध मरीजों में से 807 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 388 मरीजों की रिपोर्ट पेडिंग है। एक मरीज भैणी पसवाल का पूर्व अध्यापक,जो कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था। अब उसकी मौत हो चुकी है। जबकी तीन नए केस गुरदासपुर में आए है जो गांव भट्टियां से है।

Written By
The Punjab Wire