पंजाब पुलिस ने हिज़बुल मुजाहिदीन के सक्रिय आतंकवादी हिलाल अहमद वागै को किया काबू -डी.जी.पी

उक्त से 29 लाख रुपए किये बरामद

चंडीगढ़, 26 अप्रैल:पंजाब पुलिस ने एक बड़ी सफलता के अंतर्गत हिज़बुल मुजाहिदीन के एक कार्यकर्ता को 29 लाख रुपये की भारतीय करैंसी समेत गिरफ़्तार किया है।इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि हिज़बुल मुजाहिदीन के काबू किये इस कार्यकर्ता की पहचान हिलाल अहमद वागै पुत्र अबदुल्ल समद वागी निवासी नौवगाम के तौर पर हुई है, जो कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा थाने में पड़ता है।

डीजीपी ने आगे बताया कि हिलाल को अमृतसर कमिशनरेट पुलिस की मुस्तैद टीम ने काबू किया था, जो 25 अप्रैल देर शाम को शहर में मेट्रो मार्ट के नज़दीक गश्त कर रही थी। उक्त के विरुद्ध एफआईआर नं. 135 तारीख़ 25.4.2020 अवैध गतिविधियां (रोकथाम) एक्ट, 1967 (संशोधन 2012) की धारा  10, 11, 13, 17, 18, 20, 21 के अंतर्गत थाना सदर, अमृतसर में मामला दर्ज किया गया है।डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि हिलाल अहमद को रिआज़ अहमद नैकू निवासी बिजबेहड़ा, कश्मीर के हिज़बुल मुजाहिदीन के प्रमुख ने अपने ट्रक नं. जेके-03 -एफ -2261 ने पैसा लेने के लिए भेजा था।

गुप्ता ने बताया कि यह पैसा उसे अनजाने व्यक्ति द्वारा सौंपा गया था, जो सफेद रंग की ऐक्टिवा पर आया था। डीजीपी ने कहा कि ट्रक में उसके साथ आए व्यक्ति की पहचान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रईस अहमद निवासी बिजबेहारा के तौर पर हुई है।   

error: Content is protected !!