Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

जिले के एकमात्र कोविड़-19 संक्रमित मृतक संसार सिंह के संपंर्क में आने वालों की रिसैंपलिंग हुई।

जिले के एकमात्र कोविड़-19 संक्रमित मृतक संसार सिंह के संपंर्क में आने वालों की रिसैंपलिंग हुई।
  • PublishedApril 22, 2020

जिले में कुल 219 सैंपल लिए, 148 सैंपल पाए गए नैगेटिव, 70 की रिपोर्ट का इंतजार

लोगों के लिए मास्क लगाना जरुरी, सरकार के निर्देशों का करें पालन- डीसी

मनन सैनी

गुरदासपुर। स्वस्थ्य विभाग की ओर से जिले के एकमात्र कोविड़-19 संक्रमित मरीज गांव भैणी पसवाल के मृतक संसार सिंह के संपर्क में आने वाले पहले 15 लोगो की रिसैंपलिंग की गई है, जिसमें से एक मरीज का रिज्लट नैगेटिव आ गया है।  हालाकि इस संबंधी पहले सभी 65 लोगों के नतीजें नैगेटिव पाए गए थे तथा बाद में अन्य 12 के सैंपल लिए गए। इसी तरह लुधियाना के संक्रमित मरीज जोकि गांव चैनेवाल से था के संपर्क में आने वाले 9 लोगो के सैंपल लिए गए थे। जो सभी नैगेटिव आए थे। 

गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जिले के एकमात्र मरीज के संपर्क में आने वाले सभी नैगेटिव पाए गए थे। जबकि लोगो में शंका के चलते  दोबारा 15 लोगो की  रिसैपंलिग की गई है। 

जिसमें एक मुख्य संदिग्ध का  रिजल्ट दोबारा नैगेटिव आ गया है। उन्होने बताया कि स्वस्थ्य विभाग के प्रोटोकोल के अनुसार टैस्टिंग की जा रही है। गुरदासपुर में सिर्फ अभी तक केवल एक मरीज ही पाजिटिव पाया गया है।  

उन्होने बताया कि स्वस्थ्य विभाग की ओर से रुटीन चैंकिग के दौरान आने वाले संदिग्धों में कुल 118 लोगो के सैंपल लिए गए है। जिसमें से 73 लोग नैगेटिव पाए गए है। जबकि गांव भैणी पसवाल का एक मरीज पाजिटिव पाया गया था। जिसकी मौत हो गई थी। जबकि 44 के नतीजे अभी तक पेंडिग है।

डीसी इश्फाक ने बताया कि जिले में कोविड़-19 के अभी तक कुल 219 सैंपल लिए गए है। जिसमें से 148 सैंपल नैगेटिव पाए गए है। जबकि 70 संदिग्धों की रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होने लोगो से कहा कि वह निर्देशों का पालन करें तथा मास्क जरुरी पहने। उन्होने कहा कि लोग सोशल डिस्टैंसिंग का भी ध्यान रखें।

Written By
The Punjab Wire