Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

कफ्र्यू के दौरान किसी भी जरूरतमंद परिवार को भोजन से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा-अरुणा चौधरी

कफ्र्यू के दौरान किसी भी जरूरतमंद परिवार को भोजन से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा-अरुणा चौधरी
  • PublishedApril 19, 2020

ग़ैर पी.डी.एस. परिवारों को राशन की किटें बाँटने की की गई शुरूआत

फ्रंट लाईन वर्करों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने की की अपील

दीनानगर, 19 अप्रैल: पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने कहा है कि कफ्र्यू के दौरान राज्य में किसी भी जरूरतमंद परिवार को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा, चाहे वह परिवार सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पी.डी.एस.) के अधीन आते हों या नहीं। विधानसभा हलका दीनानगर के 3500 ग़ैर पी.डी.एस. परिवारों को राशन मुहैया करवाने के बाद श्रीमती चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की स्पष्ट हिदायतें हैं कि किसी भी जरूरतमंद परिवार या प्रवासी मज़दूरों को कोई दिक्कत न आने दी जाए, जिनकी पालना करते हुए राशन बाँटा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के लाभपात्रियों को राशन और गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार पहले ही मुहैया करवा दिया गया है। नीला कार्ड धारकों को एक बार राशन का वितरण कर देने की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री ने बताया कि आने वाले दिनों में इन कार्ड धारकों को दूसरी बार राशन का वितरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिनके राशन कार्ड नहीं बने हुए थे, उनको दिक्कत थी, जिसको दूर किया जा रहा है। मुश्किल की इस घड़ी का मिलकर सामना करने की अपील करते हुए श्रीमती चौधरी ने कहा कि इस बीमारी से डरने की ज़रूरत नहीं, बल्कि जागरूकता के साथ इसका डटकर सामना किया जा सकता है। लोगों को घरों के अंदर ही रहने की अपील करते हुए, उन्होंने लोगों से अपील की कि 20 अप्रैल शाम छह बजे अपने फ्रंट लाईन (अगली कतार में काम कर रहे कार्यकत्र्ता) वर्करों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि अब तक 6841 राशन किटें जरूरतमंद परिवारों को बाँटीं जा चुकी हैं। इस मौके पर उन्होंने जि़ला गुरदासपुर की मंडियों में गेहूँ के खऱीद प्रबंधों पर तसल्ली का प्रकट की। जि़क्रयोग्य है कि कैबिनेट मंत्री ने आज अपने हलके पुराना शाला के 973 और दीनानगर के 2537 ग़ैर पी.डी.एस. परिवारों को राशन की किटें बाँटीं। इसके अलावा उन्होंने सैनेटाईजऱ की 600 बोतलें और 2000 मास्क भी बाँटे। इस मौके पर उन्होंने गुज्जर बिरादरी के 190 परिवारों को भी राशन बाँटा। इस दौरान दीनानगर मंडी में गेहूँ की पहली ढेरी लेकर आए किसान का गर्मजोशी से स्वागत किया।

Written By
The Punjab Wire