Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु द्वारा राज्य में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत

कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु द्वारा राज्य में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत
  • PublishedApril 16, 2020

जवद्दी क्षेत्र में लाभपात्रियों को गेहूँ और दाल का वितरणहरेक व्यक्ति को प्रति महीना 5 किलो गेहूँ और हरेक परिवार को 1 किलो दाल मुफ्त मिलेगी

पंजाब सरकार द्वारा गरीब वर्ग के लोगों को अब तक 10 लाख भोजन के पैकेटों के वितरण का कार्य संपूर्ण

चंडीगढ़/लुधियाना, 16 अप्रैल: पंजाब के खाद्य, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामले विभाग के कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने आज स्थानीय जवद्दी क्षेत्र में राज्य में प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत की। इस योजना के अंतर्गत हरेक लाभपात्री को स्मार्ट कार्ड योजना अधीन गेहूँ और दालों की मुफ्त बाँट की जानी है।

इस मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए श्री आशु ने कहा कि इस योजना अधीन हरेक व्यक्ति को 5 किलो गेहूँ और हरेक परिवार को 1 किलो दाल प्रति महीने के हिसाब से अगले तीन महीनों के लिए मुहैया करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि यहाँ तक कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा गरीब वर्ग के लोगों को 10 लाख भोजन के पैकेटों का वितरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की कोशिश है कि चालू कफ्र्यू / लॉकडाउन के कारण कोई भी व्यक्ति खासकर गरीब व्यक्ति भोजन के बिना न सोए।

उन्होंने कहा कि इस योजना अधीन राज्य में 1.41 करोड़ से अधिक लाभपात्रियों को लाया जायेगा। आशु ने इस स्थिति में अलग-अलग संस्थाओं, संगठनों और संस्थानों द्वारा जरूरतमंद लोगों तक भोजन और राशन मुहैया कराने की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस योजना से राज्य के जरूरतमंद लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इस मौके पर खाद्य, सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामले विभाग की डायरैक्टर श्रीमती अनिंदिता मित्रा भी उपस्थित थीं।

Written By
The Punjab Wire