CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

जिला गुरदासपुर में कुल 93 में से 46 के आए नतीजे आए

जिला गुरदासपुर में कुल 93 में से 46 के आए नतीजे आए
  • PublishedApril 15, 2020

45 पाए गए नैगेटिव, 1 कोविड़ संक्रमित, 47 के नतीजों का इंतजार

भैणी पसवाल, गुरुद्वारा धर्म कोटली, भूरिया, जट्टा सरां, पठाना, जागोवाल बेट को किया गया सील

गुरदासपुर। जिला गुरदासपुर में कोविड़-19 के संदिग्ध मरीजों की जांच संबंधी प्रशासन की ओर से कुल 93 सैंपल ​​लिए गए है। जिसमें से अभी तक 46 के नतीजे आए है। जिसमें 45 मरीजों के नतीजे नैगेटिव पाए गए है तथा एक के सैंपल पाजिटिव आया । अभी तक 47 के नतीजों का इंतजार है।   

वहीं सिवल सर्जन गुरदासपुर किशन चंद ने बताया कि महामारी के खिलाफ डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक की अगवाई तले विभिन्न टीमो का गठन किया गया है।  जिसके चलते जिला गुरदासपुर में कोरोना वायरस से पी​ड़ित पहले मरीज के सामने आने के उपरांत काहनूवान ब्लाक के गांव भैणी पसवाल, रंधावा कोरोना, गुरुद्वारा धर्म कोटली, भूरिया, जट्टा सरां, पठाना, जागोवाल बेट जोकि तीन किलोमीटर दायरे के अंदर आते है उसे सील कर दिया गया है।

उन्होने बताया कि कोविड़-19 संक्रमित मरीजो के जो भी संपर्क में आया था, स्वस्थ्य विभाग की ओर से गांव के हरेक घर में जाकर गांव वालों से बातचीत कर तलाश की जा रही है। उन्होने बताया कि लोगो की मेडिकल स्क्रीनिंग भी की जा रही है। उन्होने लोगो को कहा कि वह बिमारी से बचने के लिए घर में ही रहे। अतयंत जरुरी काम के लिए ही घर से बाहर जाए तो अपने मूंह के उपर मास्क , मफरल  या रुमाल बांध कर ही निकले।

Written By
The Punjab Wire