Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

कोरोना के तांड्व को रोकने के लिए विधायक पाहड़ा शहर को खुद कर रहे सेनिटाइज

कोरोना के तांड्व को रोकने के लिए विधायक पाहड़ा शहर को खुद कर रहे सेनिटाइज
  • PublishedApril 12, 2020

बोले, कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए लोगों का घरों में रहना जरुरी

गुरदासपुर। कोरोना वायरस की महामारी ने पूरे विश्व में तांड्व मचा रखा है। कोरोना महामारी के कारण पंजाब राज्य में भी बड़ी मात्रा में संक्रमित हो रहे हैं। वही जिला गुरदासपुर एक एेसा जिला है। जहां कोरोना वायरस अपने पैर नहीं पसार पाया है। इसका कारण ये है कि जहां गुरदासपुर के लोग कफर्यू का पूर्ण तौर पर समर्थन करते हुए अपने घरों में रह गए हैं। वहीं कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी जंग में हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा खुद कूदे हुए हैं।

वे जहां जरुरतमंद लोगों को राशन प्रोवाइड करवा रहे हैं। वहीं शहर को खुद ही सड़कों पर उतरकर सेनिटाइज कर रहे हैं। विधायक के इस कार्य की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। रविवार को विधायक पाहड़ा ने शहर के हनुमान चौक से शुरुआत कर शहर के अन्य स्थानों पर खुद सेनिटाइज की स्प्रे की। वहीं विधायक पाहड़ा ने कहा कि वे आज से रोजाना शहर को सेनिटाइज करवाएंगे। इस मौके पर मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन व जिला यूथ कांग्रेस के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा भी उनके साथ मौजूद रहे।

विधायक पाहड़ा ने कहा कि गुरदासपुर के लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर शहर के विभिन्न बाजारों व मोहल्लों में स्प्रे की गई है। ताकि किसी भी सूरत में लोगों को कोरोना के भयानक वायरस से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि उनके अलावा पूरा जिला प्रशासन लोगों की सेवा में जुटा हुआ है। इसलिए लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए घरों में रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि देखने में आ रहा है कि लोग बिना वजह घरों से बाहर आकर सड़कों पर घूम रहे हैं।जोकि पूरी तरह से गलत है। ऐसे लोगों की गलती के कारण जिला प्रशासन को सख्ती से काम लेना पड़ रहा है और लोगों की जरुरत की चीजों पर भी रोक लगानी पड़ रही है। इसलिए सभी लोगों को अपने कत्तर्व्य को समझते हुए अपने व अपने परिवार की रक्षा के लिए घरों में ही रहना चाहिए।

पाहड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लोगों को उनकी हर जरुरत को मुहैया करवाने के लिए जरुरी सामान का प्रबंध किया जा चुका है। लोगों को कोई भी दिक्कत पेश नहीं आने दी जाएगी। लेकिन अगर इसके बावजूद लोग नहीं समझते और घरों से निकलना बंद नहीं किया तो जिला प्रशासन को मजबूरन सख्ती से काम लेना पड़ेगा।

शहर का हर स्थान होगा सेनिटाइज-

विधाक पाहड़ा ने कहा कि उनकी तरफ से रविवार से शहर को सेनिटाइज करने की शुरुआत की गई। जो अब निरंतर जारी रहेगी। हालांकि उनकी तरफ से पहले भी शहर के अन्य हिस्सों में सेनिटाइज का छिड़काव किया गया था। लेकिन अब निरंतर जारी रखने के लिए उनकी तरफ से दमकल विभाग की दो गाड़ियां जिनमें से बड़ी गाड़ी शहर के बाहरी हिस्सों व छोटी गाड़ी बाजारों में सेनिटाइज करेंगे। जबकि नगर कौसिल के 16 कर्मचारी शहर के उन स्थानों को सेनिटाइज करेंगे। जहां यह गाड़ियां नहीं पहुंच सकती। जैसे कि गलियां मोहल्लों में पंप के माध्यम से कौसिल कर्मचारी सेनिटाइज का छिड़काव करेंगे। उन्होंने कहा कि दमकल विभाग व नगर कौसिल का शहर को साफ रखने व सेनिटाइज करने के लिए सहयोग लिया जा रहा है।

Written By
The Punjab Wire