नई पहल, वीडियों कान्फ्रेंस के जरिए डीसी ने लोगो से पूछा कि कर्फ्यू आगें बढ़ाना चाहिए या नही?

रोजाना 10 से 11 बजे लोगो से विडियों कांफ्रेंस के जरिए बात करेगें डीसी -इश्फाक 

मनन सैनी

गुरदासपुर।  जिले में नई पहल करते हुए बुधवार को डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक की ओर से  सूचना व लोक संपर्क कार्यालय के जरिए कर्फ्यू के दौरान जिला वासियों से जिले में लागू कर्फ्यू संबंधी फीडबैद हासिल की गई। जिसमें डीसी ने लोगों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग व सेहत विभाग द्वारा जारी की हिदायतों की पालना को यकीनी बनाने संबंधी लोगों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस से बातचीत की। काफ्रेंस का तजुर्बा सफल रहने के चलते डीसी ने बताया कि वह लोगो से  रोजाना सुबह 10 से 11 बजे तक वीडियों कांफ्रेस की जाएगी ताकि लोग अपनी मुश्किल तथा सुझाव दे सकें। उन्होने कहा  कि जूम एप (Zoom App) मोबाईल में डाऊनलोड़ कर विडियों कांफ्रेंसिंग की जा सकती है। 

बुधवार को कांफ्रेंस के दौरान डीसी ने लोगों को कहा कि कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए है तथा लोगों को कर्फ्यू के दौरान कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी। डीसी द्वारा लोगों से कर्फ्यू आगे बढ़ाने संबंधी पूछा गया कि कर्फ्यू को आगे बढ़ाना चाहिए या नही तो लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा लोकहित के लिए जो भी फैसला लिया जाएगा।  वह सभी की भलाई में ही होगा।

वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए गुरदासपुर से वरुण गांधी समाज सेवी ने कहाकि जिला प्रशासन द्वारा कफ्र्यू के दौरान लोगों के घरों तक जरुरी वस्तुएं पहुंचाने के बढिय़ा प्रबंध किए गए है। उन्होंने बताया कि गुरदासपुर के मोहल्ला इस्लामाबाद, प्रेम नगर, झूलना महल मेंशाम को लोगों द्वारा घरों से बाहर निकला जाता है। जिस संबंधी पुलस विभाग को कार्रवाई करने की जरुरत है। अनीता अरोड़ा ने बताया कि गांवों की तरह शहरों के मोहल्लों में भी नाके लगाए जाने चाहिए ताकि लोग घरों में ही रहें। 

अंतर्राष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि जिस तरह जिला प्रशासन द्वरा कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा रही है। वैसे ही लोगों को भी सहयोग करना चाहिए। घरों में रहना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखनी चाहिए। अध्यापिका सुखबीर कौर ने जिला प्रशासन द्वारा किए उचित प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि दुनिया भर में कोरोना वायरस केबढ़ रहे पसार को रोकने केलिए सभी को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए और समय समय पर जिला प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों की पालना करनी चाहिए। 

वहीं डिप्टी कमिशनर ने जानकारी देते हुए बताया कि काफ्रेंस का तजुर्बा बेहद सफल रहा है और लोगो की ओर से कर्फ्यू के दौैरान कई मुशिकले तथा सुझाव  दिए गए । उन्होने बताया  कि वह लोगो से रोजाना सुबह 10 से 11 बजे तक वीडियों कांफ्रेस की जाएगी ताकि लोग अपनी मुश्किल तथा सुझाव दे सकें। उन्होने कहा  कि जूम एप (Zoom App) मोबाईल में डाऊनलोड़ कर विडियों कांफ्रेंसिंग की जा सकती है। 

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!