Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गुरदासपुर तथा बटाला की मंडियों में हुई सोशल डिस्टैं​स मार्किंग, गांव में घर घर मिल रही बुढ़ापा पैंशन

गुरदासपुर तथा बटाला की मंडियों में हुई सोशल डिस्टैं​स मार्किंग, गांव में घर घर मिल रही बुढ़ापा पैंशन
  • PublishedApril 6, 2020

सब्जी मंडियों की जगह में भी किया विस्तार, साऊंड सिस्टम लगाया-डीसी 

मनन सैनी

गुरदासपुर। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान सब्जी मंडियों तथा बैंकों के बाहर लग रही भीड़ को कम करने के लिए डिप्टी कमिशनर गुरदासपुर की ओर से कई अहम कदम उठाए गए है। जिसके तहत सब्जी मंडियों में सोशल  डिस्टैंस मार्किंग कर वहां साऊड़  सिस्टम लगा कर चार मैजिस्ट्रेट तथा पुलिस कर्मचारी लगाए गए है। वहीं बैंको की ओर से डोर टू डोर पैंशन बांटना शुरु किया गया है। ताकि बैंकों के बाहर लंबी लंबी लाईने न लगे  जिससे लोगो को असुविधा न हो।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर ने बताया कि देखने में आया था कि सब्जी मंडियों में भीड़ बनी रहती थी। जिससे लोगो को जरुरी सामान पहुंचाने वालों को भी खतरा बना रहता था। जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से बटाला तथा गुरदासपुर की मंडियों में सोशल डिस्टैंस मार्किंग कर उसे खोल दिया गया। इसी के साथ चार मैजिस्ट्रेट भी लगाए गए है जो सोशल डिस्टैंस मेनटेन रखने को अनिवार्य बनाएगें। मंडियों में भीड़ एकत्र न हो इसके लिए मंडियों की जगह में विस्तार करते हुए वहां साऊंड सिस्टम तथा स्पीकर लगाए गए है। डीसी इश्फाक ने बताया कि बकायदा पुलिस अधिकारी वहां तैनात किए गए है तथा आढ़तियों को सोशल डिस्टैंस मेनटेन करने की हिदायत की गई है तथा निर्देशों का पालन करने वालो को कड़ी चेतावनी दी गई है।

वहीं बैंकों के बाहर लग रही लंबी लाईनो को कम करने के लिए गांव में डोर टू डोर पैशन बांटना शुरु किया गया है। जिसमें बूढ़ापा और अन्य  वित्तिय सहायता स्कीमों के लाभपात्रियों को सूचारु ढंग से घर घर ही पैंशन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। डीसी ने बताया कि बैंकों में तैनात 216  बिजनैंस कार्सपोडेंट या कस्टमर सर्विस पर्सन की ओर से लाभपात्रियों के घर घर पैंशन बांटनी शुरु कर दी गई है। 

डीसी ने बताया कि जले में बुढ़ापा और अन्य वित्तीय सहायता स्कीमों के 1 लाख 88 हजार 51 लाभपात्री है।। जिनमें बुढ़ापा पैंशन के 1 लाख 34 हजार 690, विधवा के 28 हजार 710, आश्रित बच्चों के 11 हजार 892  तथा दिव्यांग के 12 हजार 759 लाभपात्री है। उन्होने बताया कि इन कर्मचारियों को निर्देश दिए गए थे कि पैंशन बांटने के दौरान सामाजिक दूरी बरकरार रखी जाएगी। उन्होने लोगो से अपील की करते हुए कहा कि इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाए। इस संबंधी किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाशत नही की जाएगी।

Written By
The Punjab Wire