Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि कफ्र्यू बढ़ाने संबंधी अभी कोई फैसला नहीं, कोई भी फैसला मौजूदा स्थिति अनुसार लिया जाएगा

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि कफ्र्यू बढ़ाने संबंधी अभी कोई फैसला नहीं, कोई भी फैसला मौजूदा स्थिति अनुसार लिया जाएगा
  • PublishedApril 3, 2020

कहा, कोविड-19 के फैलाव को रोकने और लोगों की जान बचाने के लिए पाबंदियाँ जरूरत के मुताबिक जारी रहेंगी

चंडीगढ़, 3 अप्रैल: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को यह स्पष्ट किया कि कफ्र्यू को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाने बारे कोई भी फैसला मौजूदा स्थिति पर निर्भर करेगा जिस पर वह रोजमर्रा की निजी तौर पर निगरानी रख रहे हैं। मुख्यमंत्री उन मीडिया रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिनमें यह कहा गया कि वह कोविड-19 के मद्देनजर सूबो में लगाए गए कफ्र्यू को 14 अप्रैल को नहीं हटाएँगे। उन्होने स्पष्ट किया कि उन्होने जो कहा वह यह था कि इस मौके इस बारे कोई पक्का फैसला या समय सीमा नहीं बतायी जा सकती। उन्होने कहा कि लोगों की जानें और सूबे को बचाने के लिए पाबंदियाँ जरूरत मुताबिक जारी रहेंगी।

कैप्टन अमरिन्दर ने कहा कि राज्य में कफ्र्यू/लॉकडाऊन को हटाने या आगे बढ़ाने बारे कोई भी फैसला उस समय की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर लिया जायेगा। यह पूरी तरह उस समय के हालातों पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धी कोई भी फैसला लेना अभी संभव नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हालातों में सुधार होता है तो ऐसी सख्त पाबंदियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालाँकि अगर स्थिति गंभीर होती है तो सरकार के पास कफ्र्यू या लॉकडाऊन या किसी अन्य जरूरी कदमों के जरिये कंट्रोल रखने के बिना और कोई चारा नहीं होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पंजाब के लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार कफ्र्यू के चलते उनको पेश मुश्किलों को कम करने के लिए अधिक से अधिक कदम उठा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि बैंकिंग, डाक और कोरियर, फसलों की कटाई आदि जैसी बहुत सी जरूरी सेवाएं जोकि शुरू में बंद कर दी गई थीं, फिर चालू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और नियमित मरीजों को कफ्र्यू के पास रखने की जरूरत को भी हटा दिया गया है। कैप्टन अमरिन्दर ने कहा कि नागरिकों के जीवन को और आसान करने के लिए बहुत से अन्य कदम उठाए जाएंगे, चाहे कफ्र्यू जारी रहे या न रहे। काबिलेगौर है कि कोविड-19 के संकट के मद्देनजर कफ्र्यू लगाने वाला पंजाब देश का पहला राज्य था, इस तरह राज्य सरकार को कोरोना वायरस के फैलने को रोकनेे के योग्य बनाया गया। मुख्यमंत्री ने हालाँकि यह स्पष्ट कर दिया कि राज्य सरकार इस सम्बन्धी कोई ढील नहीं बरतेगी। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को पहले ही किसी भी स्थिति समेत महामारी के सामुदायिक फैलाव की स्थिति से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

Written By
The Punjab Wire