Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ

डी-मार्ट और ढिल्लों ग्रुप ने मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष के लिए 5.05 करोड़ रुपए दान किए

डी-मार्ट और ढिल्लों ग्रुप ने मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष के लिए 5.05 करोड़ रुपए दान किए
  • PublishedApril 3, 2020

चंडीगढ़, 3 अप्रैल: कोविड-19 महामारी और कफ्र्यू के कारण राज्य के लोगों को राहत देने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए स्थापित किए मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में अब का सबसे बड़ा योगदान डालते हुए डी-मार्ट और ढिल्लों ग्रुप ने 5.05 करोड़ (5 करोड़ और पाँच लाख) रुपए दान किए। इस ग्रुप द्वारा पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों, करन ढिल्लों और कँवर ढिल्लों ने आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को मिलकर इस राहत राशि का चैक भेंट किया। पंजाब सरकार द्वारा इस राहत कोष को स्थापित करने का ऐलान मुख्यमंत्री ने 24 मार्च को किया गया था जिसकी राशि ज़रूरतमंदों, गरीबों की मदद के लिए इस्तेमाल की जाएगी। मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों, कॉर्पोरेटों को खुले दिल से दान करने की अपील की थी।

मुख्यमंत्री ने इस योगदान के लिए प्रशंसा करते हुए केवल सिंह ढिल्लों को कहा कि उन्होंने सच्चे पंजाबी होने का फज़ऱ् निभाते हुए पूरी पंजाबियत की मदद के लिए योगदान पाया है। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में हम सभी को मिलकर इसका सामना करना चाहिए और ज़रूरतमंदों, गरीबों के साथ इस जंग में आगे आकर काम कर रहे व्यक्तियों की मदद और राहत के लिए काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल सिंह ढिल्लों ने हमेशा ही पंजाब के हितों के लिए बड़े कदम उठाए गए हैं। आतंकवाद के समय जब पंजाब में निवेश और उद्योग घट गए थे तो ढिल्लों ग्रुप ने संगरूर में पैपसीको स्थापित करके  बड़ा योगदान दिया था जो आज भी बड़ी संख्या में लोगों को रोजग़ार मुहैया करवा रहा है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दूसरों को भी राहत कोष में अपना योगदान डालने के लिए आगे आने के लिए कहा जिससे इस संकट के कारण कठिनाईयाँ झेलने वालों को राहत पहुंचाई जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मुश्किल घड़ी में हर संभव प्रयास कर रही है।

केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि इस संकट की घड़ी में हरेक जि़म्मेदार नागरिक का फज़ऱ् बनता है कि वह इस महामारी के कारण पैदा हुए संकट से निपटने के लिए अपना योगदान डालें तो हर एक की जान बचाई जा सके और फिर पहले वाले अच्छे हालात बन सकें। करन ढिल्लों ने इस जंग में फरंटलाईन पर काम कर रहे डॉक्टरों, पैरा-मैडीकल स्टाफ, पुलिस, प्रशासन, सफ़ाईकर्मियों को सलाम करते हुए उनकी तरफ से दिन-रात बिना आराम और जोखिम के किये जा रहे काम की सराहना की। कँवर ढिल्लों ने बाकी राज्य निवासियों से अपील करते हुए कहा कि हमें इस संकट की घड़ी में अपना योगदान डालने के लिए कम-से -कम घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

उन्होंने आगे बताया कि कफ्र्यू के कारण घरों में बैठे लोगों की मदद के लिए डी-मार्ट द्वारा नई लाँच की गई एप के ज़रिये लोगों को घर-घर जाकर ज़रूरी वस्तुएँ भेजने की शुरुआत की है। इसके अलावा ढिल्लों ग्रुप की तरफ से पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों में जहाँ उनका ग्रुप स्थापित है, वहां कमज़ोर वर्गों और ज़रूरतमंदों को भी मुफ़्त ज़रूरी वस्तुएँ बाँटी जा रही हैं। इसके साथ ही बरनाला और ज़ीरकपुर में स्थानीय प्रशासन की मदद से ज़रूरतमंदों की मदद के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। केवल सिंह ढिल्लों ने अन्य लोगों को भी अपील की कि राज्य सरकार के राहत कोष में योगदान पाईए और ज़रूरतमंदों की मदद की जाए।

Written By
The Punjab Wire