Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

जत्थेदार करतार सिंह पाहड़ा चेरीटेबल ट्रस्ट ने 2635 लोगों को भेजी राशन की किटें

जत्थेदार करतार सिंह पाहड़ा चेरीटेबल ट्रस्ट ने 2635 लोगों को भेजी राशन की किटें
  • PublishedApril 2, 2020

अकाली और भाजपा के जिला प्रधान लिस्टें तैयार कर डीसी व एसडीएम को दें, उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा राशन-पाहड़ा

विधायक की ओर से एक माह का वेतन डाक्टर तथा मेडिकल स्टाफ की सुविधा के लिए देने का ऐलान

गुरदासपुर।अकाली दल और भाजपा के जिला प्रधान डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इशफाक से मिलकर कह रहे है कि राशन वितरण के दौरान पक्षपात हो रहा है। अगर ऐसा है तो वह अपने तौर पर छोड़े गए लोगों की लिस्ट तैयार कर डीसी या एसडीएम को मुहैया करवाएं। मैं खुद उन लोगों तक राशन पहुंचाऊंगा। उक्त दावा हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने जत्थेदार करतार सिंह पाहड़ा चेरीटेबल ट्रस्ट के माध्यम से गुरदासपुर शहर व विभिन्न गांवों को भेजी गई 2635 किटें रवाना करने के उपरांत पत्रकारों को संबोधित करते हुए किया। इस मौके पर डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इशफाक, एसडीएम सकत्तर सिंह बल्ल व यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान और मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा भी उपस्थित थे।

विधायक पाहड़ा ने कहा कि उनका प्रयास है कि विधानसभा हलका गुरदासपुर में बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के हर जरुरतमंद परिवार को राशन पहुंचाया जाए। जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई सूचियों के मुताबिक ही वीरवार को 2635 लोगों को किटें भेजी गई है। जिसमें से 1253 किटें विभिन्न गांवों व 1382 किटें गुरदासपुर की सात वार्डों के लोगों को बांटने के लिए भेजी गई है। उन्होंने कहा कि यह समय राजनीतिक करने का नहीं बल्कि आगे बढक़र लोगों की सेवा करने का है। क्योंकि इस समय देश पर बहुत बड़ा संकट मंडरा रहा है। यदि इससे हम सब सुरक्षित बाहर निकल जाते है तो फिर राजनीतिक का मौका भी आएगा। लेकिन फिलहाल सबको एकजुट होकर इस भयानक बीमारी से छुटकारा पाने के लिए सरकार का सहयोग करना चाहिए।

विधायक पाहड़ा ने कहा कि वह कोरोना वायरस को लेकर पहले दिन से ही काम में जुटे हुए है। जिसके तहत वीरवार को 2635 लोगों को किटें भेजी गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब गुरुओं पीरों की धरती है। यहां पर राशन की कोई कमीं नहीं है। हर व्यक्ति अपनी समझ और समर्था के हिसाब से दान कर रहा है। उनके द्वारा दी गई किटों में दस दिन का राशन मौजूद है। उनका प्रयास है कि लोगों को घरों में ही राशन पहुंचाया जाए लेकिन लोगों को भी इस गंभीर स्थिति को समझते हुए अपने घरों में ही रहना चाहिए ताकि कोरोना वायरस की इस चैन को जल्द से जल्द तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा बिना वजह फेसबुक पर लाइव होकर जिला प्रशासन को कोसा जा रहा है। जबकि इस समय सबको जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि ऐसे लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो जिला प्रशासन के माध्यम से उक्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करवाई जाएगी।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपने साथ-साथ सडक़ों पर घूमने वाले पशुओं के खाने का भी ध्यान रखे और अपनी समर्था के मुताबिक कुतों व अवारा पशुओं के खाने का प्रबंध करते रहें। उन्होंने बताया कि उन्होंने गुरदासपुर गौशाला में चारा भिजवा दिया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को पूरे हलके को कवर करते हुए सभी जरुरतमंदों तक राशन पहुंचा दिया जाएगा। विधायक पाहड़ा ने बताया कि कोरोना की जंग में सबसे अहम भूमिका निभा रहे डाक्टरों के साथ साथ मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए उन्होंनेै अपना एक माह का वेतन देने का फैसला किया है। जो कि शुक्रवार को वह डीसी मोहम्मद इशफाक को सौंप देंगे ताकि इससे जरुरी सामान खरीदा जा सकें। 

डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इशफाक ने कहा कि हलका विधायक बरिदंरमीत सिंह पाहड़ा व जत्थेदार करतार सिंह पाहड़ा चेरीटेबल ट्रस्ट की ओर से इस मुश्किल की घड़ी में सराहनीय काम किया जा रहा है। जिसके तहत आज 2635 लोगों के लिए किटें भेजी गई है। उन्होंनेै बताया कि यह किटें सही लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकारी कर्मचारियों की भी डयूटियां लगाई गई है। अगर अब भी किसी को राशन नहीं मिलता है तो वह सीधे उनसे संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि इस समय राशन से भी अधिक जरुरत कोरोना वायरस की चैन को तोडऩा है। क्योंकि देश में रोजाना 16 फीसदी के हिसाब से कोरोना मरीजों में वृद्धि हो रही है। जिससे बचाव केवल घरों में रहकर ही किया जा सकता है।

Written By
The Punjab Wire