Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

गुरदासपुर और बटाला के पास जल्द होगें दो-दो वैंटिलेटर-डीसी इश्फाक

गुरदासपुर और बटाला के पास जल्द होगें दो-दो वैंटिलेटर-डीसी इश्फाक
  • PublishedApril 2, 2020

 जिले में स्वस्थ्य सुविधाओं संबंधी नही होगी किसी प्रकार की कोई कमी  

वैटिलेटर युक्त एंबुलैंस को ओपरेट करने संबंधी हो चुकी है ट्रेनिंग -सिवल सर्जन
मनन सैनी

गुरदासपुर। जिला गुरदासपुर के पास जल्द कुल चार वैंटिलेटर होगें तथा इन्हे जल्द इंस्टाल कर  लोगो की जान बचाने के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा। इसमें से दो वैटिलेटर सिवल अस्पताल गुरदासपुर तथा दो वैंटिलेटर सिवल अस्पताल बटाला में रखे जाएगें। यह जानकारी गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से बातचीत करते हुए दी गई। 

डीसी इश्फाक ने बताया कि दो वैंटिलेटर दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी तथा सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख एस पी सिंह ओबराए की ओर से दिलाए जाएगें। जबिक दो वैंटिलेटर एमपी लैंड़ फंड के जरिए बटाला के लिए उपलब्ध करवाएं जाएगे। जो कुछ दिन में अस्पतालों में पहुंच रहे है। उन्होने बताया कि जिला प्रशासन​ किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए तैयारी कर चुका है।उन्होने लोगो को आगाह करते हुए कहा कि सरकार तथा प्रशासन की ओर से लोगो को बेहतर स्वस्थ्य सुविधाए उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके लिए आपातकाल में डाक्टरों की भी कोई कमी नही आने दी जाएगी।  

वहीं इस संबंधी बातचीत करते हुए सिवल सर्जन डॅा किशन चंद ने बताया कि गुरदासपुर के सांसद सनी देओल की ओर से बटाला तथा गुरदासपुर को दी गई दो वैंटिलेटर युक्त एंबुलैस को अपरेट करने संबंधी ट्रेनिंग दी जा चुकी है। उन्होने बताया कि प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है। उन्होने बताया  कि अभी तक जिले से कोई पाजिटिव केस सामने नही आया है। परन्तु प्रशासन ने आइसोलेशन सैंटर, बल्ड बैंक, दवाएं इत्यादि सारी कमी को पूरा किया जा रहा है। 

Written By
The Punjab Wire