Close

Recent Posts

CORONA ਸਿਹਤ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

जिला में 28 मार्च से घर घर शुरु होगी दवाओं की सप्लाई, मेडिकल स्टोर मालिकों को दी चेतावनी- डिप्टी कमिशनर

जिला में 28 मार्च से घर घर शुरु होगी दवाओं की सप्लाई, मेडिकल स्टोर मालिकों को दी चेतावनी- डिप्टी कमिशनर
  • PublishedMarch 27, 2020

जिला रैड़ क्रास दफतर की ओर से मोबाईल वैन के जरिए एम आर पी के रेटों से 20 प्रतिशत कम रेटों पर लोगो को उपलब्ध होगी दवाएं

गुरदासपुर। लोगो को सुविधा को मुख्य रखते हुए उनके घरों पर दवाएं पहुंचाने के लिए ​जिला रैड़ क्रास को डिप्टी कमिशनर गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक की ओर हिदायते जारी की गई है। जिसके तहत लोगो को घरों में सप्लाई पुख्ता जाएगी। 

 डीसी इश्फाक की ओर से बताया गया कि 28 मार्च से जिले के अंदर घर घर दवाई पहुंचाने के लिए चार मोबाईल वैन भेजी जाएगी। इसी के साथ साथ एमआरपी से 20 प्रतिशत कम रेट पर लोगो को दवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। स्वस्थ्य सुविधाएं देने संबंधी किसी भी प्रकार की ढील बर्दाश्त नही की जाएगी। 

डीसी ने बताया कि उनके ध्यान में आया है कि जिले के अंदर कुछ क्षेत्रों में दवाईया लोगो तक नही पहुंच रही तथा मेडिकल स्टोरों की ओर से उनके साथ लूट की जा रही है। इसी के चलते जिला रैड क्रास के जरिए लोगो तक दवाओं की सप्लाई भेजने का फैसला लिया गया है और रोजाना करीब 10 लाख रुपए की दवाएं लोगो तक निरंतर पहुंचाई जाएगी। उन्होने एक बार फिर मेडिकल स्टोर वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस संकट के समय में लोगो के साथ लूट न की जाए बल्कि समाज की भलाई के लिए बेहतर रोल निभाया जाए। 

गौर रहे कि जिले में करीब 10-15 लाख रुपए की रोजाना दवाओं की सेल होती है परन्तु लोगो की ओर से शिकायते मिली है कि मेडिकल स्टोरों की तरफ से दवाओं की ज्यादा कीमत वसूल की जा रही है। 

Written By
The Punjab Wire