गुरदासपुर, अमृतसर, नवांशहर में जल्द पहुंचेगें दो दो वैंटिलेटर- एस पी ओबराय

सरबत दा भला ट्रस्ट ज़रूरतमंदों को राशन मुहैया करवाने के लिए पहले पड़ाव में ख़र्चेगा 40 लाख रुपये

ट्रस्ट की तरफ से सूबे अंदर वेंटिलेटर, इंफ्रांरेड थर्मामीटर, सैनिटाइज़र और मास्क भी भेजे जा रहे है

मनन सैनी

गुरदासपुर 26 मार्च । दुबई के नामवर सिख कारोबारी व समाज सेवक डा.एसपी सिंह ओबराय ने पूरी दुनिया अंदद दहशत फैलाने वाले कोरोना वायरस से पंजाब के लोगों को बचाने के लिए जूझ रहे सिविल और पुलिस प्रशासन की मुश्किल घड़ी में हाथ पकड़ते हुए पंजाब के समूह जिलों के डिप्टी कमिश्नरों और पुलिस मुखियों के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को राशन बांटने के लिए 40 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

इस संबंधी जानकारी सांझा करते हुए सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डा.एसपी सिंह ओबराए ने बताया कि सबरत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से पहले पड़ाव के अंतर्गत पंजाब के समूचे जिलों के डिप्टी कमिश्नरों और पुलिस के मुखियों को उनकी ज़रूरत अनुसार रकम भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन पैसों से प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी जरूरतमंद दैनिक वेतनभोगी लोगों को राशन पहुंचाने के लिए ख़र्च करेंगे। उन्होंने बताया कि इस पैसे के प्रयोग के लिए प्रशासन ट्रस्ट के स्थानीय ज़िला इकाई के साथ तालमेल करेगा और प्रशासन की तरफ से ख़रीदे सामान की ज़िला इकाई की तरफ से पुष्टि करने के बाद पैसे सप्लायर के खातो में सीधे भेज दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इसमें मजीठा, बटाला, जगरावां और खन्ना पुलिस सुसत को भी शामिल किया जाएगा।उन्होंने यह भी बताया कि ट्रस्ट की तरफ से जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने के लिए 40 लाख रुपये ख़र्च करने के अलावा सूबे के अलग-अलग डिप्टी कमिश्नरों, सिविल सर्जन और पुलिस मुखियों की मांग और ट्रस्ट की तरफ से ज़रूरत अनुसार वेंटिलेटर, मरीज़ के सांस लेने में सहायक होने वाले उपकरण, सैनिटाइज़र, मास्क और अन्य अपेक्षित सामान भी भेजा जा रहा है। जिसके अंतर्गत लगभग हर जिले के पुलिस प्रबंधन को सैनिटाईज़र भेज दिए गए हैं और भी भेजे जा रहे हैं।

इसके अलावा ट्रस्ट की तरफ से अमृतसर, गुरदासपुर और नवांशहर के डिप्टी कमिश्नरों की मांग पर ट्रस्ट की तरफ से 2-2 वेंटीलेटरों की खरीद का आर्डर भी दिया जा चुका है, जो बहुत ही जल्द संबंधित ज़िलों में पहुंच जाएंगे। इस के बिना कुछ जिलों अंदर ट्रस्ट की तरफ से इंफ्रांरेड थर्मामीटर भी भेजे गए हैं और सिविल सर्जनों की मांग पर और भी भी भेजे जा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बेशक ट्रस्ट की तरफ से अपने सिलाई केंद्रों में छुट्टियां कर दीं गई हैं, परंतु फिर भी ट्रस्ट के सिलाई अध्यापक अपने घरों में मास्क तैयार करके प्रशासन के माध्यम से जरूरतमंदों तक मुफ़्त पहुंचा रहे हैं। डा एसपी सिंह ओबराय ने समूह देश निवासियों से अपील करते हुए कहा है कि वह सरकार और प्रशासन की तरफ से समय-समय पर जारी की जा रही हिदायतें पर अमल करते हुए अपना और अपने परिवारों का इस नामुराद बीमारी से बचाव करें।

Thepunjabwire
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
error: Content is protected !!