Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

सिंगम, दंबंग ,राऊडी नाम के साथ जुड़ा दयावान पुलिस

सिंगम, दंबंग ,राऊडी नाम के साथ जुड़ा दयावान पुलिस
  • PublishedMarch 26, 2020

कर्फ्यू के दौरान एसएसपी ​गुरदासपुर ने झुग्गी झोपड़ी वालों को खाने का सामान बांटा 

कहा घबराने की जरुरत नही, मुश्किल समय में साथ खड़ी है पंजाब पुलिस 
मनन सैनी
गुरदासपुर। दंबंग, ​सिंगम, पुलिस वाला दादा, राऊडी पुलिस को न जाने कितने नामों से जाना जाता है। परन्तु झोपड़ पट्टी में रहने वाले लोगो ने विश्व व्यापी महामारी कोरोना वायरस को रोकने के दौरान लगाए गए कर्फ्यू के दौरान गुरदासपुर पुलिस का अलग ही करुणा मय रुप देख उसे नया नाम देते हुए दयावान पुलिस बताया। एक तरफ जहां पुलिस की ओर से लोगो को घरों में रखने के लिए सख्ती दिखाई गई वहीं गरीब लोगो के लिए राशन वितरित करते नजर आए।

कफ्यू के दौरान पट्टी में रहने वालों को खुद गुरदासपुर के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने पुलिस कर्मचारियों के साथ तथा सामाजिक संस्थानों के सहयोग से खाने का सामान तथा राशन बांटते हुए इस आफत की घड़ी में बिलकुल भी न घबराने के लिए कहा। एसएसपी स्वर्णदीप सिंह गुरदासपुर में दाना मंडी के पास तथा दीनानगर के गांव मगराला के पास स्थित स्लम एरिया( झुग्गी झोपड़ी) वालों को शहर की संस्थाओं के साथ मिल कर खाना बांट रहे थे। 

इस दौरान झोपड़ पट्टी वालों का कहना था कि उनके पास आमदनी का कोई ठोस साधन नही है तथा वह रोज दिहाड़ी, मजदूरी कर रोज अपना राशन लाते है और रोज पकाते है। परन्तु कर्फ्यू के चलते उन्हे भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। न तो उनके पास कोई स्मार्टफोन है और न ही उधार देने वाला बनिया। परन्तु कोरोना वायरस के चलते लगाए गए कफ्यू के दौरान उनके पास राशन खत्म था। उन्होने खाकी वर्दीधारी पुलिस को हमेशा डंडे मारते देखा है परन्तु आज वह उनके लिए दयावान बन कर सामने आए है।उन्हे साहब की ओर से दिलासा दिया गया है कि राशन की चिंता न करें तथा घर पर रहें। जिसका वह पालन करेंगे।  

इस संबंधी एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि दुनिया में यह आफत का समय है। भारत में अभी कोरोना वायरस ने पांव पसारने शुरु किए है। जिसके चलते कर्फ्यू लगाया गया है। एसएसपी ने कहा कि कर्फ्यू के समय सबसे ज्यादा प्रभावित झुग्गी झोपडी में रहने वाले लोग होते है। जिन्हे लिए खाना जुटा पाना संभव नही। ​इसीलि​ए पंजाब सरकार तथा डीजीपी पंजाब की ओर से ​जारी निर्देशों के चलते वह खुद सामाजिक संस्थानों के साथ मिल कर इस मुश्किल घड़ी में ऐसे लोगो का साथ दे रहे है। 

एसएसपी सिंह ने आम लोगो से अपील करते हुए कहा कि वह नियमों का पालन करें तथा बिलकुल न ​घबराएं। पुलिस बल आपकी सुरक्षा के लिए हर ठोस कदम उठाता है। उन्होने कहा कि पंजाब पुलिस हर ​मुश्किल समय में आम लोगो के साथ है। एसएसपी सिंह ने कहा कि हम उस दुश्मन से लड़ रहे है जो हमें दिखता नही इसलिए कोरोना वायरस को साथ मिल कर ही हराया जा सकता है। उन्होने कहा कि कोई भी सामाजिक संस्था पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिला कर इस आपदा में साथ दे सकती है।

वहीं गुरदासपुर सिटी डीएसपी सुखपाल सिंह तथा एसएचओ सिटी जब्रजीत सिंह की ओर से भी सरबत दा भला सेवा समिति के सहयोग से लोगो को राशन उपलब्ध करवाया गया।

Written By
The Punjab Wire