Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

पंजाब सरकार जमींन अधिग्रहण के लिए ढी​ली रवईया न अपनाए- श्वेत मलिक

पंजाब सरकार जमींन अधिग्रहण के लिए ढी​ली रवईया न अपनाए- श्वेत मलिक
  • PublishedNovember 30, 2019

अमृतसर 30 नवंबर । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने अमृतसर-फ़िरोज़पुर रेलवे लिंक प्रोजेक्ट संबंधी कांग्रेस की कैप्टन सरकार को ढीली नीति न अपनाने के लिए कहा है। उन्होने कहा कि यह प्रोजेक्ट उन्होंने संसद में आवाज़ उठा कर केंद्र सरकार के प्रयासों से तीन साल पहले ही 300 करोड़ रूपये का फंड जारी कर लाए थे। परन्तु इसमे 40  करोड़ रूपये का हिस्सा पंजाब सरकार ने डालना था।
            

पंजाब सरकार ने इस प्रोजेक्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। मलिक ने कहा कि सरकार की कथनी ओर करनी में फर्क है जो उसने वायदा किया उसमें से एक भी काम उन्होंने पूरा नहीं किया । मलिक ने कहा कि अमृतसर फिरोजपुर लिंक जुड़ने से हमारी सेना को भी बहुत बल मिलेगा। क्योंकि यह रूट बॉर्डर बैल्ट के साथ होने के कारण हमेशा ही तनाव में रहता है। इस रूट के शुरू होने से सेना को तथा उनके सामान की आवाजाही में बहुत आसानी होगी I

मलिक ने कहा कि पंजाब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने भी इस प्रोजेक्ट को अहमियत देते हुए भूमि अधिग्रहण प्रारम्भ किया था । फ़िरोज़पुर व तरनतारन के डी.सी. ने आवश्यक जमीन के लिए इस प्रोजेक्ट को पूर्ण करने की रिपोर्ट सौंपी थी। परन्तु कांग्रेस सरकार इस प्रोजेक्ट के लिए अपने हिस्से की राशी नही डाल रही तथा यह प्रोजेक्ट करीब तीन साल से अटका रहा । यह रेलवे लिंक शुरु होने से पंजाब के साथ अन्य पांच पड़ोसी राज्यों को भी व्यापार में बहुत लाभ मिलेगा। 

Written By
The Punjab Wire