ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

गुरदासपुर जिले में नशे व कोरोना वायरस के खिलाफ रोड़ शो के जरिए जागरुकता अभियान की शुरुआत

गुरदासपुर जिले में नशे व कोरोना वायरस के खिलाफ रोड़ शो के जरिए जागरुकता अभियान की शुरुआत
  • PublishedMarch 18, 2020

जिला प्रशासन कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी तरह मुस्तैद-डीसी मोहम्मद इश्फाक

जिले में कुल 16 संदिग्धों की जांच की गई सभी की रिपोर्ट नैगेटिव- डीसी

मनन सैनी
गुरदासपुर। नशे व कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से डीसी मोहम्मद इशफाक के नेतृत्व में जिले में रोड शो के रुप में जागरुकता अभियान की शुरुआत की गई। डीसी कार्यालय से शुरु हुई जागरुकता मुहिम जहाज चौक से होती हुई दीनानगर के गांव डीडा सांसियां, दीनानगर शहर,गांव गांधियां,पनियाड़,घुल्ला, खरल, धारोचक्क, अबुलखैर, बाबोवाल से होती हउई जेल रोड गुरदासपुर, डाकखाना चौक,लाइब्रेरी चौक,पंचायत भवन से होती हुई पुन डीसी कार्यालय में संपन्न हुई। इस मौके पर एसडीएम सकत्तर सिंह बल्ल, रमन कोछड़ एसडीएम दीनानगर,मनजीत कौर तहसीलदार, डा.किशन चंद सिविल सर्जन,डा.रमिंदर सिंह,परमिंदर सिंह सैनी, हरचरण सिंह कंग,डीएसपी कुलविंदर कुमार,महेश सैनी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल थे। 

जागरुकता अभियान के तहत लाउड स्पीकर के जरिए लोगों को नशे के दुष्प्रभावों व कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरुक किया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस करके लोगों का बड़ा इकट्ठ नहीं किया गया तथा लाउड स्पीकरों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया गया है। इसी कड़ी के तहत 19 मार्च को गुरदासपुर के शहरी क्षेत्र में नशे व कोरोना वायरस के विरुद्ध जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।

डीसी मोहम्मद इशफाक ने बताया कि नशे व कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से रोड शो के रुप में विभिन्न विभागों द्वारा जागरुक किया जाएगा व यह अभियान अगले दिनों तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि नशे से पीडि़तों को कोरोना वायरस के खिलाफ अधिक जागरुक करने की जरुरत है और उनको नशा छुड़ाओ केंद्रों में अपना इलाज करवाना चाहिए।  जिले के कुछ गांवों व वार्डों में नशा पीडि़तों को जागरुक करने की जरुरत है कि वह अपना इलाज समय पर करवाएं,क्योंकि कोरोना वायरस नशा पीडि़तों के लिए बहुत हानिकारक है। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी तरह मुस्तैद है।

जिले में अब तक 16 संदिग्ध मरीजों की पहचान की गई है। लेकिन उनकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। जिले में कोई भी कोरोना वायरस का मरीज नहीं है। उन्होंने जिला निवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुक रहें। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोक ड्रिल करवाई गई है। सेहत विभाग व जिला रेड क्रास द्वारा लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुक करने के लिए होर्डिंग्ज बोर्ड व पंपलेट बांटे गए हैं।

स्थानीय सुखजिंदरा कालेज व बेअंत काले में कोरोना वायरस के खिलाफ सेहत सेवाएं देने के प्राथमिक इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि किसी से हाथ न मिलाएं, जिस व्यक्ति को खांसी,बुखार या सांस लेने में तकलीफ है तो उससे कम से कम एक मीटर की दूरी बनाई रखें। कोरोना वायरस संबंधी जानकारी 01874-240920 नंबर पर दें या प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा मिशन सहयोग के तहत जारी किए व्हएटसअप नंबर 70099-89791 पर जानकारी दी जा सकती है। डीसी ने बताया कि इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा करीब 2800 कर्मचारियों/अधिकारियों द्वारा जिले के समूह गांवों व वार्डों पर लोगों को कोरोना वायरस के खिलाप जागरुक किया जाएगा। 

Written By
The Punjab Wire