ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼

गुरदासपुर के सिवल अस्पताल में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज दाखिल

गुरदासपुर के सिवल अस्पताल में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज दाखिल
  • PublishedMarch 6, 2020

सैंपल जांच के लिए दिल्ली लैब में भेजे, एहतियात के तौर पर आईसोलेटिड वार्ड में दाखिल

गुरदासपुर। सिवल अस्पताल गुरदासपुर में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज दाखिल ​हुआ है। जिसके खून के नमूने दिल्ली लैब में जांच के लिए भेज दिए गए है। फिल्हाल एहतियात के तौर पर उक्त मरीज को गुरदासपुर में बनाए गए आईसोलेटिड वार्ड में दाखिल किया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात की पुष्टी होगी कि उक्त मरीज कोरोनावायरस से प्रभावित है या नही ।

सिवल अस्पताल में तैनात डा मनजिंदर बब्बर ने बताया कि गांव कीड़ी अफगाना का एक 43 साल का मरीज दिल्ली नोएड़ा में किसी निजी अस्पताल में किसी अन्य बिमारी का इलाज करवा रहा था। पैसों की कमी के चलते वह वापिस गांव आ गया और सिवल अस्पताल में दखिल हुआ है। उसकी पिछली रिपोर्ट के अनुसार उसके दोनो फेफड़े खराब पाए गए है। जिसके चलते फिर भी एहतियात के तौर पर उसके खून के नमूने कोरोना वायरस संबंधी जांच के लिए भेजे गए है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होने बताया कि उसे ​सिवल अस्पताल में बनाए गए आईसोलेटिड वार्ड में एहतियात के तौर पर रखा गया है।

वहीं गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है और किसी भी ऐसे मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे जाते है। उन्होने बताया कि पिछले मरीज के नतीजे भी नैगेटिव पाए गए थे। डीसी ने कहा कि लोगो को इस बिमारी संबंधी केवल जागरुक होने की जरुरत है तथा एहतियात बरतने की जरुरत है। उन्होने आम लोगो से अफवाहों पर ध्यान न देने के लिए कहते हुए कहा कि सरकार इसके प्रति बेहद गंभीर है। सरकार की ओर से  स्टेट कंट्रोल रुम का नंबर 8872090029 भी ​​जारी किया गया है।

Written By
The Punjab Wire