Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

पंजाब ग्रामीण बैंक दीनानगर की महिला कर्मचारी पर लाखों रुपए गबन का मामला दर्ज

पंजाब ग्रामीण बैंक दीनानगर की महिला कर्मचारी पर लाखों रुपए गबन का मामला दर्ज
  • PublishedMarch 3, 2020

11 लाख के करीब की राशी बैंक में जमा न कर गबन करने का आरोप

गुरदासपुर। थाना दीनानगर की पुलिस ने पंजाब ग्रामीण बैंक दीनानगर में हुई एक धोखाधड़ी के मामले में एक महिला बैंक मित्र के खिलाफ बैंक के खाताधारक एसएसआईएमटी संस्थान के खातों में लाखों रुपए का गबन करने के आरोपों के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।  यह मामला जिला अपराध शाखा द्वारा की गई जांच के उपरांत दर्ज किया गया है। जिसमें पीडि़त ने बैंक के मैनेजर समेत अन्य जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

दीनानगर के स्वामी सर्वानंद ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट के सचिव दिनेश शास्त्री ने बताया कि उनकी संस्थाओं के दीनानगर जीटी रोड पर स्थित पंजाब ग्रामीण बैंक में खाते है। जिसमें उनकी संस्थाओं  की ओर से लगातार पैसे जमा करवाए जाते रहे। लेकिन अप्रैल 2019 में उनके बैंक खातों के आडिट समय खातों में जमा करवाए गए पैसों में 20 लाख के करीब राशि का अंतर पाया गया। जो पैसे उनकी ओर से बैंक में जमा करवाए गए, जिसकी रसीदें भी उनके पास ही है। लेकिन उक्त पैसे उनके खातों में दिखाए नहीं जा रहे थे। इसके बाद उन्होंने 18 अप्रैल 2019 को पंजाब ग्रामीण बैंक दीनानगर के मैनेजर को एक पत्र के जरिए अपने खातों में हुए गबन के बारे मे लिखा। 

लेकिन बैंक मैनेजर ने उनके पत्र को अनदेखा कर दिया। इसके बाद उन्होंने मामला आरबीआई के ध्यान में लाया गया और आरबीआई ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बैंक को उनके पैसे वापिस करने के निर्देश दिए। लेकिन फिर भी बैंक पर कोई असर नहीं हुआ तो उन्होंने अपनी संस्था के साथ हुई ठगी की पुलिस के पास शिकायत की और बैंक मैनेजर समेत संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

इस संबंधी डीएसपी महेश सैनी ने बताया कि जांच के आधार पर पुलिस ने  सुखविंदर बीसीए, जिसकी तैनाती बैंक मित्र के तौर पर कुंडे लालोवाल में थी के खिलाफ 11 लाख 20हजार 175 रुपए की धोखाधड़ी करने संबंधी धोखाधड़ी एव भ्रष्टाचार रोकथाम एक्ट सात व 13 के तहत मामला दर्ज किया है । उन्होने कहा कि अगामी जांच में मामले में कोई और अधिकारी भी शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ भी बनती कार्रवाई की जाएगी।

Written By
The Punjab Wire