Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक की नई पहल

डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक की नई पहल
  • PublishedMarch 2, 2020

गुरदासपुर के इतिहास और धार्मिक स्थानों संबंधी जानकारी को किताब के जरिए किया जाएगा प्रकाशित

गुरदासपुर। पंजाब के लोगों को तथा आने वाली युवा वर्ग को जिले की धार्मिक तथा ऐतिहासिक धरोहर से अगवत करवाने हेतू गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से एक नई पहल की शुरुआत की गई है। जिसके चलते जिला गुरदासपुर के गौरवमय इतिहास और धार्मिक स्थानों संंबंधी जानकारी को एक किताब में पिरोए जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके लिए एक जिला स्तरीय कमेटी का ​गठन भी किया गया है। जिसमें जिले के इतिहास, यहां के प्रसिद्ध धार्मिक, सामाजिक स्थानों आदि को एक किताब में दर्शा कर जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

सोमवार को इस संबंधी डिप्टी कमिशनर की ओर से एक विशेश मीटिंग का आयोजन किया गया। जिला गुरदासपुर के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थानों संबंधी जानकारी भरपूर किताब छापने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। किताब को लिखने का जिम्मा इतिहासकार और सचिव जिला हैरिटेज सोसायटी प्रोफेसर राज कुमार शर्मा को दिया गया है। इस प्रोजेक्ट की देखरेख और जरुरी प्रंबंधों के लिए एसडीएम गुरदासपुर सक्कतर सिंह बल को चेयरमैन, प्रोफेसर राज कुमार शर्मा को सचिव, प्रोफेसर किरपाल सिंह योगी और हरमनप्रीत को कमेटी के सदस्य के रुप में नामजद किया गया है। यह कमेटी तीन माह के अंदर अंदरुनी रिपोर्ट तैयार कर डीसी को सौंपेगी।

डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक  ने बताया कि किताब को छापने का मंतव गुरदासपुर और पंजाब के लोगो को आने वाली नई युवा वर्ग को गुरदासपुर की विरासत और इस जिले के इतिहास और धार्मिक धरोतर से अगवत करवाना है। प्रोफेसर राज कुमार ने बताया कि डिप्टी कमिशनर की ओर से बहुत बढ़िया प्रयास किया गया है। जिसके जरिए नौजवान युवा वर्ग अपने जिले के गौरवमय इतिहास की बहुमुल्य जानकारी मिलेगी और इसके साथ साथ जिले के अंदर सैर सपाटा क्षेत्र को इजाफ मिलेगा। 

Written By
The Punjab Wire