ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

भारत पाक सीमा पर कंटीली तार के पास घूमता संदिग्ध पकडा

भारत पाक सीमा पर कंटीली तार के पास घूमता संदिग्ध पकडा
  • PublishedMarch 1, 2020

एक मोबाईल तथा 60 रुपए भारतीय करेंसी बरामद, पुलिस को सौंपा

गुरदासपुर। कस्बा दोरांगला में भारत- पाक सीमा पर कंटीली तार के पास घूमते एक संदिग्ध व्यक्ति को बीएसएफ की सी कंपनी 58 बटालियन के जवानों ने पकड़ा। जिससे एक मोबाईल व 60 रुपए भारतीय करंसी भी बरामद की गई है। युवक को शनिवार देर रात को बीएसएफ के जवानों ने गिरफ्त में लिया था।  

इस संबंधी जानकारी देते हुए मुकेश कुमार कमांडेंट ठाकरपुर पोस्ट ने बताया कि शनिवार की रात  करीब दो बजे एक संदिग्ध व्यक्ति को कंटीली तार के पास घूमते हुए देखा गया। बीएसएफ के जवानों के ललकारने पर उक्त संदिग्ध व्यक्ति नीचे बैठ गया। जिसे बीएसएफ के जवानों ने काबू किया। इस उपरांत उक्त युवक की पहचान साधू कुमार (35) पुत्र रवि कुमार निवासी रांची के रुप में हई। तलाशी लेने पर उससे एक सैमसंग मोबाईल व 60 रुपए भारतीट करंसी के नोट बरामद किए गए। बरामद करंसी में एक नोट 50 रुपए का और एक नोट दस रुपए का था। 

वहीं इस संबंधी डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि उक्त पकड़ा गया युवक मानसिक तौर पर परेशान था तथा नशे की हालत में था। उन्होने बताया कि पिछले कई केसों में ऐसा सामने आया है कि जमींनदार लोग बाहर से आए मजदूरों को घरों में बांध कर रख लेते है। जिनसे खेतीबाड़ी का काम करवाया जाता है। उन्हे नशा देकर रात को बांध कर रखा जाता है। इस केस में भी उक्त युवक काफी पीड़ित लग रहा है। जिसके चलते वह कभी अपने पिता का नाम रजिंदर कुमार निवासी शेखूपुर बता रहा है।  उक्त युवक को दोरांगला पुलिस के हवाले कर दिया गया है। डीआईजी ने बताया कि ऐसे केसों संबंधी बीएसएफ ने खुद ​सात बंधुआ मजदूरों को उनके परिवार से मिलाया है। 

Written By
The Punjab Wire