Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

एक ही रात में गुरुद्वारा व करियाने की दुकान से चोरी, गांव निवासियों में रोष

एक ही रात में गुरुद्वारा व करियाने की दुकान से चोरी, गांव निवासियों में रोष
  • PublishedMarch 1, 2020

एक महीने में आठ बार हो चुकी है क्षेत्र में चोरी, पुलिस चोरों को पकडऩे में नाकाम

दोरांगला (गुरदासपुर)। कस्बा दोरांगला के अधीन आते गांव थम्मण में एक ही रात में चोरों ने एक गुरुद्वारा व करियाने की दुकान को निशाना बनाया। इस दौरान चोरों ने करियाने की दुकान से नकदी व गुरुद्वारा से गोलक चोरी करके ले गए। पिछले एक माह में कस्बे में आठ चोरी हो चुकी है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि पुलिस चोरों को पकडऩे में नाकाम ही साबित हो रही है। पुलिस प्रशासन की ढीली कार्रवाई के खिलाफ कस्बा वासियों में भारी रोष पाया जा रहा है। 

गुरुद्वारा के सेवादार सरदूल सिंह ने बताया कि आज सुबह जब वह गुरुद्वारा पहुंचा तो देखा कि गुरुद्वारे साहिब का दरवाजा खुला हुआ था। अंदर जाकर देखा तो वहां से गोलक चोरी हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने हेड ग्रंथी राज सिंह, प्रधान महिंदर सिंह, गुरदीप सिंह, बलजिंदर सिंह व सरपंच लखविंदर को सूचित किया। जिसके बाद गोलक की तलाश की तो पास के खेतों में पड़ी मिली। लेकिन उसमें से चढ़ावा चोरी था। उन्होंने बताया कि चोर जाते समय गुरुद्वारा साहिब में पड़ी किरपान भी अपने साथ ले गए। बतां दें कि गुरुद्वारा साहिब से कुछ ही दूरी पर पुलिस का पक्का नाका लगा रहता है। 

इसी प्रकार करियाने स्टोर के मालिक जसबीर सिंह ने बताया कि उसकी दुकान भी गांव थम्मण में ही है। रोजाना की तरह वह अपनी दुकान बंद करके घर चला गया। जब वह सुबह दुकान पर आया तो देखा कि दुकान के ताले खुले हुए थे। अंदर जाकर छानबीन की तो पता चला कि चोर दुकान से 90 हजार रुपए की नकदी चुरा कर ले गए। उसने बताया कि उसने दुकान के सामान खरीदने के लिए नकदी रखी हुई थी। 

गांव वासियों ने किया रोष प्रदर्शन

लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहे पुलिस प्रशासन के खिलाफ कस्बा वासियों ने रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। लेकिन पुलिस चोरों पर लगाम लगाने में नाकाम ही साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि अब उनका पुलिस प्रशासन की ढीली कार्रवाई से विश्वास उठ चुका है। उन्होने पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग है कि क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए। 

पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी-डीएसपी

इस संबंधी डीएसपी महेश सैनी का कहना है कि मामला उनके ध्यान में आ चुका है। क्षेत्र में पुलिस की गश्त बढ़ा दी जाएगी ताकि चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाया जा सके।

Written By
The Punjab Wire