ਪੰਜਾਬ

खाली खजाने से ही पंजाब के वित्त मंत्री ने पेश किया खोखला बजट – हरपाल सिंह चीमा

खाली खजाने से ही पंजाब के वित्त मंत्री ने पेश किया खोखला बजट – हरपाल सिंह चीमा
  • PublishedFebruary 28, 2020

चण्डीगढ़, 28 फरवरी । आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से पेश बजट को लोक विरोधी और पंजाब विरोधी करार दिया है।

पार्टी के सीनियर नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने सदन से बाहर आ कर मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘ख्याली वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने खाली खजाने से एक बार फिर खोखला बजट पेश किया है।’’ इस मौके हरपाल सिंह चीमा के साथ ‘आप’ विधायक प्रिंसीपल बुद्ध राम, प्रो. बलजिन्दर कौर, अमन अरोड़ा, कुलतार सिंह संधवां, जै कृष्ण सिंह रोड़ी, सरबजीत कौर माणूंके, रुपिन्दर कौर रूबी, मीत हेयर, कुलवंत सिंह पंडोरी, मनजीत सिंह बिलासपुर, मास्टर बलदेव सिंह, व्यापार विंग की राज्य प्रधान नीना मित्तल, प्रवक्ता गोविन्दर मित्तल और स्टेट मीडिया हैड मनजीत सिंह सिद्धू मौजूद थे।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि मनप्रीत सिंह बादल ने कैप्टन सरकार में चौथी बार खोखला बजट पेश करके राज्य के हर वर्ग को निराशा के आलम में डाल दिया है। चीमा ने कहा कि मनप्रीत सिंह देश का शायद पहला राज्य वित्त मंत्री होगा जो फ्लाप बजट देने में अपने ही पिछले रिकार्ड तोड़ता आ रहा है। चीमा ने याद करवाया कि अपनी सरकार की हर नकामी पिछली बादल सरकार पर फेंकने वाले मनप्रीत सिंह बादल शायद भूल जाते हैं कि ताया (बादल) की सरकार में भी वह तीन बार बजट पेश कर चुके हैं। फलस्वरूप पंजाब के वित्तीय हालात सुधरने की बजाए दयनीय होती जा रही हैं और पंजाब 22,8906 करोड़ रुपए का ऋणी हो चुका है, जो नए वित्तीय वर्ष 2020 -21 के अंत तक 248236 करोड़ को पार कर जाएगा।

चीमा ने कहा कि किसानों, खेत मजदूरों, नौजवानों, बुजुर्गों, विधवाओं, अपाहजों, व्यापारियों, कारोबारियों और मुलाजिमों समेत किसी भी वर्ग के लिए वास्तविक्ता में कुछ भी नहीं है। जिस की पोल सोमवार को सदन में बजट पर बहस के दौरान खोली जाएगी। यह भी पूछा जाएगा कि वित्त मंत्री जरुरी पैसों का प्रबंध कौन से अलादीन के चिराग़ के साथ भरेंगे

Written By
The Punjab Wire