Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

किसानों-मजदूरों की मांगों के हक में ‘आप’ विधायकों ने विधान सभा के समक्ष किया प्रदर्शन

किसानों-मजदूरों की मांगों के हक में ‘आप’ विधायकों ने विधान सभा के समक्ष किया प्रदर्शन
  • PublishedFebruary 27, 2020


वर्षों से ‘करो न वायरस’ की शिकार है कैप्टन सरकार -हरपाल सिंह चीमा

संधवां, अमन अरोड़ा, प्रो. बलजिन्दर कौर, प्रिं. बुद्ध राम और साथी विधायकों ने मुंह पर मास्क बांध कर कैप्टन सरकार का मजाक उड़ाया


चंडीगड़, 27 फरवरी । पंजाब विधान सभा में बजट सत्र के 5वें दिन आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और किसान विंग के प्रधान और कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां के नेतृत्व में राज्य के किसानों और मजदूरों की मांगों को लेकर विधान सभा के बाहर जोरदार रोष प्रदर्शन किया। इस मौके ‘आप’ विधायकों ने मुंह पर मास्क बांध कर सरकार का मजाक उड़ाया, क्योंकि बीते दिन सदन में राज्यपाल के भाषण पर बोलते मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा था कि चीन में करोना वायरस फैलने के कारण नौजवानों को स्मार्ट फोन देने में देरी हो रही है।

रोष प्रदर्शन के दौरान मीडिया को प्रतिक्रिया देते हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा और कुलतार सिंह संधवां ने व्यंग्य किया कि पंजाब सरकार की घटीया कारगुजारी पर चीन के करोना वायरस का नहीं बल्कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के ‘करो न वायरस’ का शिकार है। इस ‘करो न वायरस’ के कारण कैप्टन सरकार ने पिछले तीन सालों से न कोई चुनावी वायदा पूरा किया और न कोई काम किया है। जिस कारण न केवल किसान और मजदूर ढेरों दिक्कतों का सामना कर रहे बल्कि हर वर्ग दुखी और निराश है।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पूरा कर्ज माफ करने के फार्म भर कर कैप्टन ने सत्ता तो हासिल कर ली परंतु किसानों-मजदूरों के साथ किए वायदे से भाग गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले वायदे मुताबिक कर्ज माफ न करके धोखा किया उपर से झूठे प्रचार पर करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं।

‘आप’ नेताओं ने किसानों मजदूरों की पूर्ण कर्ज माफी, आवारा पशूओं के नुक्सान को रोकने, दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर पंजाब में भी स्वामीनाथन सिफारिशों के आधार पर लाभ देने, मजदूरों के कर्जे माफ और मनरेगा मजदूरों की बकाया मजदूरी जारी करने, केंद्र सरकार की तरफ से फसलों के कम से कम समर्थन (एमएसपी) और मौजूदा मंडीकरन ढांचे को खत्म करने की कोशिशों का एकजुट विरोध जैसे मुद्दे उठाए।

इस मौके प्रिंसीपल बुद्ध राम, प्रो. बलजिन्दर कौर, सरबजीत कौर माणूंके, रुपिन्दर कौर रूबी, मीत हेयर, जै कृष्ण सिंह रोड़ी, मनजीत सिंह बिलासपुर और मास्टर बलदेव सिंह, प्रवक्ता गोबिन्दर मित्तल और स्टेट मीडिया हैड मनजीत सिंह सिद्धू मौजूद थे। 

Written By
The Punjab Wire