ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

नई पहल, व्हाटस एप के जरिए अपनी समस्याएं सीधा जिला प्रशासन को भेज सकेगें गुरदासपुर के लोग।

नई पहल, व्हाटस एप के जरिए अपनी समस्याएं सीधा जिला प्रशासन को भेज सकेगें गुरदासपुर के लोग।
  • PublishedFebruary 18, 2020

डीसी मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि समस्याओं के हल के लिए जल्द होगा कंट्रोल रुप स्थापित

लाईव बेसिस पर तुरंत समस्या का होगा हल, समस्या के हल के उपरांत  फीड बैक शिकायतकर्ता

मनन सैनी

गुरदासपुर। जिला गुरदासपुर के लोगो को अपनी समस्याएं संबंधी सरकारी दफतरों या विभागों के चक्कर काटने से निजात मिल सकती है।  जल्द गुरदासपुर जिले के लोग अपनी समस्याए तथा शिकायते अपने फोन पर मात्र फोटो खींच कर तथा समस्या लिख कर  व्हाट्सएप के जरिए सीधी डीसी गुरदासपुर के कार्यालय स्थित कंट्रोल रुम कम डाटा सैंटर में दर्ज करवा सकते है। इस संबंधी जल्द ही ​प्रशासन की ओर से व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिया गया। उकत जानकारी गुरदासपुर के नव नियुक्त डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक ने पत्रकारों के साथ पहले बैठक के दौरान दी।

                  डीसी ने बताया कि इस  कंट्रोल रुप कम डाटा सैंटर के नोडल अफसर एडीसी (शिकायत) होगें। जो लाईव बेसिस पर तुरंत शिकायत का निवारण करेंगे। ​इसमें देरी कदापि बर्दाशत नही की जाएगी। समस्या के हिसाब से उसके हल के लिए समय होगा। समस्याओं के निजात के बाद शिकायतकर्ता से फीड़ बैक भी लिया जाएगा। डीसी इश्फाक ने बताया कि इस तरह से प्रशासनिक कार्यप्रणाली में सुधार होगा, प्रशासन​ में क्या खामियां है वह भी प्रशासन को पता चलेगा तथा लोगो का भी प्रशासन के पर भरोसा बनेगा। 

इसी तरह जिले में जल जीवन मिशन के तहत घर घर शुद्ध साफ पानी उपलब्ध करवाने के लिए भी जल्द कदम उठाए जाएगें। उन्होने बताया कि भारत तथा पंजाब सरकार की ओर से लोगो को साफ सुथरा तथा शुद्ध पानी उपलब्ध करवाने के लिए जल जीवन मिश्न के तहत करीब 400 करोड़ रुपए खर्च किए जाएगें जिससे गांव में भी लोगो को शुद्ध साफ पानी मिलेगा। 

इसी तरह उन्होने बताया कि जिला रोजगार तथा कारोबार ब्यूरों में बेरोजागर नौजूवान लड़के लड़कियों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए ओर ठोस प्रयत्न किए जाएगे। प्रार्थियों को मुकाबलों की परिक्षाओं (एस.एस.बोर्ड की असामिया, फौज, एयर फोर्स आदि) के लिए मुफ्त तैयारी भी करवाई जाएगी

 उन्होने कहा कि जिले के अंदर नशा रोकू मुहिंम (डैपो) के तहत लोगो को नशों के खिलाफ अन्य सूचारु​ ढंग से जागरुक किया जाएगा तथा प्रेरित किया जाएगा। उन्होने कहा कि हर जिला निवासी की समस्या प्राथमिकता के आधार पर हल की जाएगी।  

Written By
The Punjab Wire