Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

दुबई में फंसे आठ नौजवानों को लेकर मोहाली हवाई अड्डे पर पहुंचे डा.ओबराय

दुबई में फंसे आठ नौजवानों को लेकर मोहाली हवाई अड्डे पर पहुंचे डा.ओबराय
  • PublishedFebruary 15, 2020

बोले, बाकी 21 नौजवान भी जल्द घरों को लौटेंगे

कंपनी की अच्छी तरह जांच करने उपरांत ही अरब देशों में आएं नौजवान: डा. ओबराए

चंडीगढ़ /मोहाली,15 फरवरी । कंपनी की तरफ से धोखा दिया जाने कारण दुबई में दर -दर की ठोकरों खाने के लिए मज़बूर हुए 29 भारतीय नौजवानों में से 8 नौजवान आज दुबई के बड़े दिल वाले प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत दा भला ट्रस्ट के प्रमुख डा.एसपी सिंह ओबराय के विशेष यतनों सदका दुबई से मोहाली हवाई अड्डे पर पहुंचे।

मोहाली हवाई अड्डे पर दुबई से लौटे नौजवानों ने अपने साथ हुए धोखे के बारे में विस्तार में बताते हुए डा.ओबराय की तरफ से उन पर बड़े परोपकार के लिए उनका धन्यवाद किया। वहां नौजवानों के साथ को साथ लेकर पहुंचे। पूरी दुनिया अंदर ज़रूरतमंदों के मसीहा के तौर पर जाने जाते प्रसिद्ध समाज सेवक डा. एसपी सिंह ओबराये ने बातचीत करते बताया कि इन नौजवानों को दुबई की एक कंपनी ने सिक्योरिटी के काम के लिए भारत से दुबई बुलाया था, परंतु कुछ महीनों बाद कंपनी मालिक अपनी कंपनी बंद करके भाग गया।

उन्होंने बताया कि कंपनी बंद हो जाने से जहां इन नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो गया, वहीं उनके द्वारा किये गए तीन से छह महीनों के काम की तनख़्वाह भी नहीं दी गई। जिस कारण इनको सिर पर छत जाने के साथ-साथ दो वक्त की रोटी का भी मोहताज होना पड़ गया। उन्होंने बताया कि जब उक्त नौजवानों ने उनके साथ संपर्क करके अपनी व्यथा बीती सुनाई तो उन्होंने इन नौजवानों की मुश्किल को देखते हुए अपने ख़र्च पर इनको वापस भारत लेकर आने का फ़ैसला लिया।

जिसके अंतर्गत वह इन नौजवानों के वापस आने के लिए जरूरी कागज़ात मुकम्मल करने के अलावा दुबई से भारत की हवाई टिकटों का खर्चा भी वह ख़ुद करेंगे। उन्होंने बताया कि 29 में से 8 नौजवान, जिनके कागज़ात मुकम्मल थे, वह आज उनके साथ दुबई से भारत पहुंच गए हैं। जबकि बाकी नौजवानों को भी जल्द ही कागज़ात मुकम्मल होने उपरांत वापस ले आया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज आने वाले नौजवानों में से 1 अमृतसर,1 मुकेरियां,1 रोपड़, दिल्ली, करनाल और 3 कुरुक्षेत्र से सबंधित हैं।

जबकि कुल 29 नौजवान में पंजाब के 18, हरियाणा दे 7, हिमाचल प्रदेश के 3 और दिल्ली का 1 नौजवान शामिल हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पंजाब के कुल 18 नौजवानों में से 13 अकेले होशियारपुर जिले से संबंधित हैँ। डा.ओबराय ने यह भी बताया कि जितनी देर तक बाकी नौजवान वापस नहीं आ जाते, उतनी देर तक दुबई में उनकी रिहायश और खाने का प्रबंध भी उनकी तरफ से किया गया है। इस दौरान उन्होंने नौजवानों से अपील भी की है कि वह एजेंटों की तरफ से बताई गई कंपनी की अच्छी तरह जांच करने उपरांत ही अरब देशों में आएं।

Written By
The Punjab Wire