ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

अर्न लीव के पैसों के बदले प्रिंसिपल तथा शास्त्री में ​ठनी

अर्न लीव के पैसों के बदले प्रिंसिपल तथा शास्त्री में ​ठनी
  • PublishedFebruary 13, 2020

डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट ने दी चेतावनी , मामला हल न हुआ तो होगा आंदोलन 

गुरदासपुर।  खेलों के क्षेत्र में जीवन के बेहतरीन 30 साल समर्पित करने वाले संस्कृति अध्यापक अमरजीत शास्त्री सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल दरबार पंडोरी की सेवा निवृत्त के बाद गर्मी की छुट्टियों में विभागीय आदेशों के अनुसार खेलों के विंग काम के बदले स्कूल प्रिंसिपल द्वारा अर्न लीव (कमाई छुट्टी) के पैसे न देने के मामले ने तूल पकडऩा शुरु कर दिया है।

 डीईओ (ए) गुरदासपुर द्वारा कमाई छुट्टी देने के स्पष्ट निर्देशों पर स्कूल मुखी की ओर से कोई भी कार्रवाई न करने पर रोष जताते हुए अमरजीत शास्त्री ने प्रैस को जानकारी देते हुए कहा कि उन्होने शिक्षा विभाग पंजाब के आदेशों के अनुसार सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लडक़े) गुरदासपुर में बच्चों को जूडो खेल की ट्रेनिंग देेने के गर्मी की छुट्टियों में कैंप लगाए थे। सेवा नियमों के अनुसार इन दिनों में काम के बदले कमाई छुट्टी देनी बनती थी। लेकिन स्कूल मुखी को सारा रिकार्ड देने के बावजूद भी कमाई छुट्टी नहीं दी जा रही।

उन्होंने आरोप लगाया कि वह निजी तौर पर स्कूल मुखी को मिलकर पूरा रिकार्ड चैक करवाने के लिए स्कूल में गए। लेकिन स्कूल मुखी का व्यावहार मामले को हल करने वाला नहीं था। मजबूरन उन्हें डीईओ (स) गुरदासपुर के ध्यान में यह मामला लाना पड़ा। मगर गनीमत यह है कि डीईओ द्वारा जारी हिदायतों को स्कूल मुखी नहीं मान रहा है। डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट पंजाब गुरदासपुर के प्रधान हरजिंदर सिंह वडाला बांगर ने शिक्षा अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर मामले का समाधान न हुआ तो आंदेलन किया जएगा।

Written By
The Punjab Wire