Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

भाई घनैया सेहत सेवा स्कीम के कार्ड धारकों के साथ बेइन्साफी नहीं की जाएगी बर्दाश्त -संधवां

भाई घनैया सेहत सेवा स्कीम के कार्ड धारकों के साथ बेइन्साफी नहीं की जाएगी बर्दाश्त -संधवां
  • PublishedFebruary 10, 2020

चंडीगड़, 10 फरवरी ।  आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सीनियर नेता और किसान विंग के प्रधान कुलतार सिंह संधवां विधायक कोटकपूरा ने पंजाब सरकार पर किसानों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। 

कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि राज्य की अलग-अलग सहकारी सभाओं के माध्यम से भाई घनैया सेहत सेवा स्कीम की शुरुआत कर सभाओं के सदस्यों से करोड़ों रुपए तो वसूल लिए गए, परन्तु छह महीने के करीब समय बीत जाने के उपरांत भी अभी तक लाभपातरियों को कार्ड जारी नहीं किया गया। इस कारण आर्थिक तौर पर कमजोर हजारों किसान मैंबर सस्ता इलाज करवाने के लिए तरस रहे हैं।

पंजाब की 3200 से अधिक सहकारी सभाओं के लाखों सदस्यों ने इस योजना का लाभ लेने के लिए लगभग 1,800 रुपए प्रति मैंबर और 433 रुपए प्रति आश्रित मैंबर ने पैसा जमा करवाया था, परन्तु अभी तक किसी भी उपभोक्ता को भाई घनैया सेहत सेवा स्कीम का लाभ नहीं मिला। इस कारण उपभोक्ता निराश हैं। 

संधवां ने कहा कि सबंधित कंपनी की तरफ से बीमा योजना से पीछे हटने से जहां कार्ड धारक परिवार महंगे दाम पर इलाज करवाने के लिए मजबूर हैं, वहीं ही सहकारी विभाग के हजारों मुलाजिमों को पैसे भरने वाले लोगों के गुस्सा का सामना करना पड़ रहा है, परन्तु उच्च आधिकारियों और सरकार के नुमाइंदों ने इस गंभीर मसले पर बिल्कुल ही चुप्पी साधी हुई है। 

उन्होंने इस मसले सम्बन्धित पंजाब के मुख्य सचिव को इस समस्या के हल के लिए पत्र लिखने की बात भी कही, संधवां ने कहा कि यदि आते दिनों में इस समस्या का हल न किया गया तो वह विधान सभा सैशन के दौरान भी यह मसला उठाएंगे।  

Written By
The Punjab Wire