Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

विभिन्न केसों का निपटारा करने के लिए लगाई राष्ट्रीय लोक अदालत

विभिन्न केसों का निपटारा करने के लिए लगाई राष्ट्रीय लोक अदालत
  • PublishedFebruary 8, 2020

1728 में से 200 केसों का निपटारा

गुरदासपुर। विभिन्न केसों का निपटारे करने के लिए शनिवार को गुरदासपुर में राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई गई। जिसकी अध्यक्षता जिला व सेशन जज-कम-चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी गुरदासपुर रमेश कुमारी ने की। इस दौरान गुरदासपुर व बटाले के न्यायिक अधिकारियों के करीब सात लोक अदालत बैंचो का गठन किया गया। जिसमें 1728 में से 200 केसों का दोनों पक्षों की सहमति से निपटारा किया गया।

रमेश कुमारी ने बताया कि लोक अदालत में राजीनामा होने योग्य केसों के निवारण के लिए करीब 1728 केस सुनवाई के लिए रखे गए। जिसमें से करीब 200 केसों का निपटारा दोनों पक्षों की आपसी सहमति से करवाया गया और 56 लाख 63 हजार 0937 रुपए के रकम के अवार्ड पास किए गए। उन्होंने बकहा कि लोक अदालतों का मुख्य उद्देश्य दोनों पक्षों की आपसी सहमति से झगड़ों का निपटारा करवाना है ताकि दोनों पक्षों का कीमती समय व धन की बच हो सके और आपसी दुश्मन कम की जा सकें।

उन्होंने बताया कि लोक अदालत के जरिए फैसला हुए केस की आगे कोई अपील नहीं हो सकती। क्योंकि लोक अदालत में फैसला दोनों पक्षों की आपसी सहमति से करवाया जाता है। इससे झगड़ा हमेशा के लिए खत्म हो जाता है। इसके जरिए फैसला हुए केस में लगाई गई कोर्ट फीस भी वापिस की जाती है।

Written By
The Punjab Wire