Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

मंत्री तृप्त बाजवा ने नव नियुक्त ब्लॉक विकास और पंचायत अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए

मंत्री तृप्त बाजवा ने नव नियुक्त ब्लॉक विकास और पंचायत अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए
  • PublishedFebruary 6, 2020

कहा- अधिकारी गाँवों के विकास कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक अपनाएं

चंडीगढ़, 6 फरवरी:राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री स. तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने वित्तीय कमिश्नर, ग्रामीण विकास एवं पंचायत सीमा जैन की मौजूदगी में आज एक सादे समागम के दौरान विकास भवन में नव नियुक्त 12 ब्लॉक विकास और पंचायत अधिरकारियों को नियुक्ति पत्र दिए। यह अधिकारी पंजाब सिविल सर्विसिज़ के साझे मुकाबले परीक्षा-2018 के नतीजे के आधार पर पंजाब लोक सेवा आयोग पटियाला द्वारा की गई सिफारिश के आधार पर विभाग में ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिकारी चुने गए हैं।

इस मौके पर ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री स. तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा द्वारा नव-नियुक्त ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिरकारियों को बधाई देते हुए कहा कि गाँवों के विकास में पारदर्शिता लाने के लिए विभाग द्वारा शुरू की गई अत्याधुनिक तकनीक अपनाएं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा गाँवों में किये जा रहे विकास कार्यों की ऑनलाइन निगरानी करने के लिए मॉडल लागू किये जा रहे हैं, जिस पर गाँवों में किये जा रहे विकास कार्यों की सही जानकारी तुरंत अपलोड करें जिससे गाँवों के विकास कार्यों के लिए दी जाने वाली राशि सही कार्यों पर ख़र्च की जा सके।

स. बाजवा ने कहा नये भर्ती हुए सभी नौजवान अधिकारी गाँवों को मॉडल गाँवों के तौर पर विकसित करने के लिए प्रगतिशील सोच के साथ काम करें और गाँवों का विकास बिना भेदभाव किए करें। उन्होंने साथ ही न्योता दिया कि विभाग द्वारा गाँवों के गंदे पानी को सिंचाई के लिए बरतने के लिए और बाकी बचे हुए कीचड़ को खाद के तौर पर तैयार करने के लिए थापर और सीचेवाल मॉडल को जोड़ कर काम आरंभ किए गए हैं, जिसको अधिक से अधिक अपनाने के लिए गाँवों के लोगों के सहयोग के साथ मिलकर काम किया जाये।

इसके अलावा उनकी तरफ से विभाग की मुख्य गतिविधियों संबंधी अवगत करवाया और इन नव-नियुक्त ब्लॉक विकास अधिरकारियों को पूरी लगन और मेहनत के साथ अपनी जि़म्मेदारी निभाने की अपील की।

आज जिन ब्लॉक विकास एवं पंचायत अधिरकारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए उनमें गुलताज कौर, महकमीत सिंह, उमेश गोयल, सतीशवर सिंह ढिल्लों, राकेश, पवनप्रीत कौर सोहल, सिलोनी उप्पल, प्रभजीत सिंह, निखिल सिंगला, सिधार्थ अत्तरी, सुमरिता, और ईशान चौधरी शामिल थे।इस मौके पर अन्यों के अलावा वित्तीय कमिश्नर, ग्रामीण विकास एवं पंचायत सीमा जैन, डी.एस.  मांगट जे.डी.सी, श्रीमती रमिन्दर कौर बुट्टर, संयुक्त डायरैक्टर (आर.डी) अतिरिक्त डायरैक्टर पंचायत, अवतार सिंह भुल्लर और विभाग के अन्य सीनियर अधिकारी भी हाजिऱ थे।  

Written By
The Punjab Wire